झारखंड

jharkhand

रांची में पेट्रोल पंप पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के सामने कांग्रेसियों का प्रदर्शन, कहा-लौटा दो पुराने दिन

By

Published : May 22, 2022, 7:47 PM IST

Updated : May 22, 2022, 9:35 PM IST

केंद्र सरकार के पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने पर भी सियासत रूकने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेसियों ने रांची में पेट्रोल पंप पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के सामने प्रदर्शन किया और महंगाई को लेकर पुराने दिन लौटाने की मांग की. इससे पहले केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी कम करने से पेट्रोल के दाम में करीब साढ़े आठ रुपये और डीजल के दाम में सात रुपये की कमी आ गई थी. इसका झारखंड के भाजपा नेताओं ने स्वागत किया था और राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग की थी.

Congressmen demonstrated by placing picture of PM Narendra Modi
रांची में पेट्रोल पंप पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर रख कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चित्र के समक्ष रविवार को प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अनोखे ढंग से प्रार्थना की. इस दौरान कांग्रेसियों ने अपील की कि वे पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में कमी का हवाला देकर देश की जनता को गुमराह करना बंद कर दें. कांग्रेस नेताओं ने इस महंगाई के दौर में आम जनता को सही मायने में राहत देने के लिए 2014 वाले दिन वापस करने की अपील की.

ये भी पढ़ें-पेट्रोल की कीमत 8.69 रुपए और डीजल की कीमत 7.05 रुपए प्रति लीटर कम हुई

कांग्रेस नेता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि जहां तक झारखंड सरकार की बात है तो ढाई वर्षों में गठबंधन की सरकार ने दाम नहीं बढ़ाया है बल्कि गरीबों, जरूरतमंदों के लिए 25 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल के दाम में सब्सिडी दी जा रही है. शाहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार रोज दाम बढ़ा रही है, इसमें कुछ दाम कम जरूर किया है लेकिन यह आधी अधूरी सहायता है.

देखें पूरी खबर

लाल किशोर नाथ शाहदेव ने आम जनता से अनुरोध किया कि दिमाग को खोलिए और सरकार से पूछिए क्योंकि यह पैसे सरकार के नहीं हैं, आप से ही लेकर थोड़े से सहायता आपको दी जा रही है और वाहवाही लूटी जा रही है. किशोरनाथ शाहदेव ने कहा गैस में भी आमजनों को कोई राहत नहीं है, 2014 में जो गैस 400 रुपये में मिलती थी आज 1100 रुपये में मिल रही है.

इससे पहले केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी कम करने से पेट्रोल के दाम में करीब साढ़े आठ रुपये और डीजल के दाम में सात रुपये की कमी आ गई थी. इसका झारखंड के भाजपा नेताओं ने स्वागत किया था और राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग की थी.

Last Updated : May 22, 2022, 9:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details