झारखंड

jharkhand

झारखंडः प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराएगी कांग्रेस, प्रवासी रोजगार सहायता समिति लगातार कर रही प्रयास

By

Published : Jul 6, 2020, 6:26 PM IST

झारखंड में प्रवासी मजदूरों को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार प्रयासरत है. पार्टी की प्रवासी रोजगार सहायता समिति ने 2 लाख प्रवासी मजदूरों का आंकड़ा जारी किया है, जिसमें मजदूरों को उनके ही गांव में रोजगार देने का प्रयास किया जा रहा है.

Overseas Employment Assistance Committee collected two lakh migrant workers data for job purpose in ranchi
प्रवासी रोजगार सहायता समिति ने 2 लाख प्रवासी मजदूर का इकट्ठा किया आंकड़ा

रांची: झारखंड में प्रवासी मजदूरों को रोजगार को लेकर प्रदेश कांग्रेस सक्रिय है. पार्टी की प्रवासी रोजगार सहायता समन्वय समिति ने 2 लाख प्रवासी मजदूरों का आंकड़ा जारी किया है, जिन्हें उनके गांव, पंचायत और ब्लॉक में रोजगार मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है.

देखें पूरी खबर
प्रवासी मजदूरों को उन्हीं के गांव में रोजगार मुहैया हो सके इस उद्देश्य से प्रदेश कांग्रेस के प्रवासी रोजगार सहायता समन्वय समिति लगातार काम कर रही है और मजदूरों का आंकड़ा इकट्ठा कर रही है. प्रवासी मजदूरों को सहायता पहुंचाने के लिए समिति ने सोमवार को बैठक की है, जिसमें प्रवासी मजदूरों के आंकड़े को सरकार के श्रम मंत्री को मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है, ताकि उन्हें रोजगार देने में विभाग की ओर से सहयोग दिया जा सके.

प्रवासी रोजगार सहायता समन्वय समिति के संयोजक राजीव रंजन का कहना था कि कांग्रेस पार्टी सरकार में शामिल है. ऐसे में पार्टी की प्राथमिकता है कि प्रवासी मजदूरों की समस्याओं का निदान करने में सहायता की जाए और उसी उद्देश्य से समिति काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को उनके गांव में रोजगार मुहैया हो सके, इसके लिए सरकारी विभागों और पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करके काम किया जा रहा है और जिस उद्देश्य से समिति का गठन हुआ है उस उद्देश्य की ओर समिति बढ़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details