झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 9, 2020, 7:25 PM IST

ETV Bharat / state

प्रमंडल के बाद अब सभी जिलों में कांग्रेस सदस्यता अभियान की करेगी लॉन्चिंग, हर 2 महीने में होगी समीक्षा

प्रदेश कांग्रेस ने झारखंड में 15 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है और इसके तहत राज्य के पांचों प्रमंडल में सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग भी हो चुकी है.

प्रमंडल के बाद अब सभी जिलों में कांग्रेस सदस्यता अभियान की करेगी लॉन्चिंग, हर 2 महीने में होगी समीक्षा
सदस्यता अभियान

रांचीः प्रदेश कांग्रेस ने झारखंड में 15 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है और इसके तहत राज्य के पांचों प्रमंडल में सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग भी हो चुकी है. इसके साथ ही जल्द सभी जिलों में सदस्यता अभियान के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और पार्टी हर 2 महीने में इस अभियान की समीक्षा करेगी, जिससे लक्ष्य को पूरा किया जा सके.

देखें पूरी खबर

प्रदेश कांग्रेस ने राज्य भर में सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए रणनीति तैयार कर ली है. इसके तहत पहले फेज में राज्य के सभी प्रमंडल में सदस्यता अभियान को लॉन्च किया गया है, जिसमें रांची, चाईबासा, इटखोरी, देवघर और बोकारो शामिल है. अब यह अभियान जिला स्तर पर भी चलेगी. पार्टी ने तय किया है कि बूथ इस अभियान के लिए सेंटर होगा. हर बूथ से 25 लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा और जब संगठन का विस्तार होगा, तो इन्हीं लोगों को पदाधिकारी भी बनाया जाएगा. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि इस बार का अभियान हर बार से अलग है और अभी से ही पार्टी बूथ को मजबूत करने में जुट गई है.

और पढ़ें- होली पर कोरोना वायरस का असर, पूर्व सीएम रघुवर दास के आवास भी नहीं होगा होली मिलन समारोह

वहीं, रांची से 12 फरवरी को सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई थी, जिसके तहत अब तक 25 हजार से ज्यादा लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है. प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने सदस्यता के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हर 2 महीने में इसकी समीक्षा करने का निर्देश दिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने कहा है कि पार्टी पूरी मुस्तैदी से अभियान चला रही है ताकि 15 लाख नए सदस्य बनाने के लक्ष्य को पूरा किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details