झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

किसानों के भारत बंद का कांग्रेस ने किया समर्थन, आठ दिसंबर को सड़कों पर उतरकर करेगी प्रदर्शन

कृषि कानून के खिलाफ लगातार आंदोलन जारी है. किसान संगठनों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. कांग्रेस पार्टी ने भी किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया है. झारखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कार्यकर्ताओं को कृषि कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरने का निर्देश दिया है.

By

Published : Dec 6, 2020, 9:40 PM IST

Congress will demonstrate in support of farmers in ranchi
भारत बंद का कांग्रेस ने किया समर्थन

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किसानों के समर्थन में कृषि कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरने का फैसला लिया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. रामेश्वर उरांव ने सभी जिला कांग्रेस कमेटी से आह्वान किया है कि कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों के 8 दिसंबर को आहुत भारत बंद के समर्थन में सड़कों में उतर कर पूर्णरूप से भागीदारी सुनिश्चित करें.

इसे भी पढे़ं:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नेतरहाट दौरा रद्द, आखिर क्या रही वजह ?

रामेश्वर उरांव ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पार्टी का झंडा, बैनर लेकर भारत बंद कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि सर्दी के इस मौसम में पुलिस की क्रूरतापूर्ण कार्रवाई के बावजूद लाखों किसान कृषि कानूनों के विरोध में सड़कों पर मजबूती के साथ डटे हुए हैं, किसानों की प्रतिबद्धता और अडिग प्रतिरोध ने केंद्र सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष की एक ऐतिहासिक परिस्थिति पैदा कर दी है. कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूरे देश में कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details