झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बिहार में राजद-जेएमएम मतभेद का झारखंड की गठबंधन पर नहीं पड़ेगा असर: कांग्रेस

बिहार में राजद-जेएमएम का गठबंधन नहीं हुआ, जिसको लेकर ये कयास लगाए जा रहे थे कि झारखंड में भी इसका असर देखने को मिलेगा, लेकिन कांग्रेस का कहना है कि झारखंड की गठबंधन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.

By

Published : Oct 8, 2020, 2:24 PM IST

bihar bye  election
बिहार विधानसभा चुनाव

रांची:बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच सीट को लेकर आए मामले से गठबंधन पर असर पड़ा है. ऐसे में झारखंड में भी गठबंधन की सरकार चल रही है. इस पर इसका बुरा असर होने के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और राजद का गठबंधन बरकरार है.

देखें पूरी खबर

बिहार विधानसभा चुनाव

इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव की बात सामने आई है. ऐसे में सारी बातों पर गंभीरता होनी चाहिए और गठबंधन में जो जो लोग हैं. उन्हें सम्मान मिलना चाहिए. महागठबंधन को तय करना है कि कितनी सीटें दी जाए. उन्होंने कहा कि झारखंड में जिस तरह हेमंत सोरेन के नेतृत्व में निर्णय लिया गया था. उसी तरह बिहार में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में निर्णय लेने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें-रांची: छह महीना बाद खुला चर्च, प्रभु यीशु से प्रार्थना के लिए अब आ सकेंगे श्रद्धालु

झारखंड मुक्ति मोर्चा और राजद

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा कि बिहार के परिपेक्ष में झारखंड मुक्ति मोर्चा और राजद के बीच जो भी मामला आया है, लेकिन झारखंड के परिपेक्ष में आज भी गठबंधन बरकरार है और इसका नतीजा है कि राजद के विधायक मंत्री भी हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के परिपेक्ष में जो भी असर हो, लेकिन झारखंड में कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल और झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन बरकरार है और इस पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details