झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह जारी, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- ईडी का स्वतंत्र स्वरूप बरकरार रहना चाहिए

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेसियों ने बुधवार को भी सत्याग्रह किया. इस दौरान मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका के समक्ष कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया.

By

Published : Jul 27, 2022, 6:25 PM IST

Congress Satyagraha
सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ

रांचीःभारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ का बुधवार को भी झारखंड कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इसके लिए झारखंड कांग्रेस ने राज्यव्यापी धरना-प्रदर्शन किया. रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका के समक्ष कांग्रेस के नेताओं ने सत्याग्रह किया.

ये भी पढ़ें-PMLA के तहत ED को गिरफ्तारी का हक: सुप्रीम कोर्ट

बुधवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, हटिया विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार रहे अजयनाथ शाहदेव, प्रवक्ता राकेश सिन्हा, सतीश पॉल मुंजनी, मो. तौहीद, युवा कांग्रेस के उज्ज्वल तिवारी सहित बड़ी संख्या में नेता कार्यकर्ताओं ने बापू वाटिका के समक्ष सत्याग्रह किया और कहा कि सोनिया गांधी-राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने के लिए सरकार के इशारे पर प्रवर्तन निदेशालय काम कर रही है.

देखें पूरी खबर


अजय नाथ शाहदेव ने कहा कि जिस तरह से वर्तमान सत्ताधारी दल की गलत नीतियों के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को टारगेट किया जा रहा है, येन केन प्रकारेण विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश हो रहीं हैं, वह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय का गलत उपयोग किया जा रहा है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान और खासकर सोनिया गांधी-राहुल गांधी से बेवजह बार बार दफ्तर बुलाकर पूछताछ की जा रही है जबकि हर किसी को यह बात पता है कि नेशनल हेराल्ड मामले में कोई मामला ही नहीं बनता है. उन्होंने कहा कि ईडी का स्वतंत्र रूप बरकरार होना चाहिए.


रघुवर दास द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के ईडी मामले में दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे पद पर रहने वाले रघुवर दास के बयान में गंभीरता होनी चाहिए,जो दूसरे पर उंगली उठाते हैं उनकी चार अंगुलियां, दूसरों पर उंगली उठाने वाले की तरफ ही होती है. राजेश ठाकुर ने कहा कि रघुवर दास को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला भी झारखंड एसीबी के पास लंबित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details