झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 26, 2020, 2:10 PM IST

ETV Bharat / state

शहीदों की याद में कांग्रेस ने मनाया सलाम दिवस, एक घंटे का मौन रखकर दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस की ओर से पूरे देश में शहीदों का सम्मान दिवस मनाया जा रहा है. इसके तहत शहीद स्मारकों के पास श्रद्धांजलि दी जा रही है. इसी के तहत शुक्रवार को मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत नेता, कार्यकर्ताओं ने एक घंटे का मौन रह कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

Congress salute day in honor of martyrs in Ranchi
कांग्रेस नेताओं का मौन

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की ओर से मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा के पास शुक्रवार को शहीदों की याद में सलाम दिवस मनाया गया. इस दौरान गलवान घाटी में शहीद हुए 20 जवानों को श्रद्धांजलि स्वरूप कांग्रेस नेताओं ने एक घंटे का मौन रखा. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत कार्यकारी अध्यक्ष, नेता और कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर
कांग्रेस की ओर से पूरे देश में शहीदों का सम्मान दिवस मनाया जा रहा है. इसके तहत शहीद स्मारकों के पास श्रद्धांजलि दी जा रही है. इसी के तहत मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत नेता, कार्यकर्ताओं ने एक घंटे का मौन रख कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गांधी प्रतिमा की सफाई भी की. इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि हम सरकार और सेना के साथ खड़े हैं.

ये भी पढ़ें- जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने सीएम को लिखा पत्र, बंद पड़ी सेवाओं को चालू कराने की मांग

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि चीन के साथ मौजूदा समय में जिस तरह की स्थिति बनी हुई है, वह चिंता का विषय है. वहीं, उन्होंने कहा कि गलवान घाटी में शहीद जवानों को कभी नहीं भूला जा सकता है. केंद्र और बीजेपी को सलाह देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति को देखना जरूरी है, न कि पुरानी बातों को याद करना. इससे कुछ हासिल नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हमेशा साल 1962 की घटना को याद दिलाया जाता है, लेकिन उस समय चीनी-भारत भाई-भाई का नारा देकर चीन ने पीठ में खंजर भोंका था. वह अलग घटना थी, अब सरकार को वर्तमान स्थिति के अनुसार सोचना चाहिए.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details