झारखंड

jharkhand

कांग्रेस ने चलाया स्पीक अप फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन कैंपेन, पीएम से मुफ्त वैक्सीन की मांग

By

Published : Jun 2, 2021, 9:43 PM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में स्पीक अप फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन सोशल मीडिया कैंपेन चलाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुफ्त यूनिवर्सल टीकाकरण सुनिश्चित करने की मांग की गई. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने भी केंद्र सरकार से देश के 108 करोड़ लोगों को फ्री वैक्सीन देने की मांग की है.

congress-runs-speak-up-free-universal-vaccination-campaign-in-jharkhand
स्पीक अप फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन कैंपेन

रांची:अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में बुधवार को पूरे प्रदेश में स्पीक अप फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन सोशल मीडिया कैंपेन चलाया गया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुफ्त यूनिवर्सल टीकाकरण सुनिश्चित करने की मांग की गई.

कांग्रेस ने पीएम से की फ्री वैक्सीन देने की मांग


इसे भी पढे़ं: कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने में अहम भूमिका निभाएगा रिम्स, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस किया गया घोषित



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के बाद कहा कि जब से यह देश आजाद हुआ है, तब से केंद्र सरकार की यह नीति रही है कि जितनी भी तरह के महामारियों के लिए टीके का निर्माण हुआ है, वह छोटे बच्चों से लेकर बड़े बूढ़े, महिलाओं को मुफ्त दिया गया है, लेकिन वर्तमान में पता नहीं क्यों केंद्र सरकार ऐसी नीति बना रही है, कि राज्यों को अपने संसाधनों से खरीद कर टीका उपलब्ध कराना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कहा जा रहा है कि 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए राज्य अपना टीका खरीदें, जो कि स्वस्थ परंपरा नहीं है, पुरानी नीतियों पर चलना चाहिए, इसी के तहत उन्होंने मांग करते हुए कहा कि राज्य सरकारों को कोरोना वैक्सीन केंद्र सरकार युद्ध स्तर पर उपलब्ध कराएं, ताकि साल के अंतिम तक अपने लोगों को वैक्सीनेट कर सकें.

108 करोड़ लोगों को इस वर्ष मुहैया हो वैक्सीन: कृषि मंत्री

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से वैक्सीनेशन समिति के चेयरमैन और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका के सामने सोशल मीडिया के माध्यम से फ्री वैक्सीनेशन की मांग प्रधानमंत्री से की. इस मौके पर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तय समय सीमा के अंदर वैक्सीनेशन की नई नीति लाने और सबको फ्री वैक्सीन देने की मांग की. उन्होंने कहा कि जब पूरी दुनिया 2020 के जुलाई में वैक्सीन ऑर्डर कर चुकी थी, फिर भी हम 6 महीने तक इंतजार करते रहे और अपनी पीठ थपथपाते रहे, जिसके वजह से लाखों लोगों की जान चली गई, अब भी वक्त है दुनिया जिस रास्ते पर चल रही है, हमें भी टीम के साथ दूरदर्शिता के साथ योजनाबद्ध तरीके से 108 करोड़ लोगों के लिए वैक्सीन इस वर्ष के अंत तक मुहैया कराया जाए, तभी कोरोना की चुनौती से बाहर निकल सकते हैं.

इसे भी पढे़ं: 4 जून को हेमंत कैबिनेट की बैठक, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

बाबूलाल मरांडी और दीपक प्रकाश पर आरोप

वहीं प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि एक तरफ वैक्सीन बनाने वाली हमारी देश की कंपनियों के सभी ऑर्डर दुनिया ने बुक कर लिया है और हम दुनिया से वैक्सीन की गुहार लगा रहे हैं, झारखंड सरकार संघीय प्रणाली के तहत प्रधानमंत्री से सहयोग और मदद मांगती है, तो पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश मजाक उड़ाते हैं, जो कब काफी दुखद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details