झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 15, 2021, 7:58 PM IST

ETV Bharat / state

BJP की बजट परिचर्चा को लेकर कांग्रेस ने किया पलटवार, कहा- क्यों बढ़ रहे रसोई गैस के दाम

रांची में भाजपा की बजट पर की गई परिचर्चा को लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि भ्रमजीवी भाजपाइयों को यह बताना चाहिए कि क्यों रसोई गैस के दाम दिसंबर से अब तक 175 रुपये बढ़ गए हैं.

congress retaliated over BJP budget discussion
BJP की बजट परिचर्चा को लेकर कांग्रेस ने किया पलटवार

रांचीःभारतीय जनता पार्टी की बजट पर की गई परिचर्चा को लेकर सत्ताधारी दल कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि भ्रमजीवी भाजपाइयों को बजट पर परिचर्चा के दौरान यह बताना चाहिए कि क्यों घरेलू गैस के दाम दिसंबर से अब तक 175 रुपये बढ़ गए हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने इस संबंध में सोमवार को कांग्रेस स्टेट हेड क्वार्टर में कहा कि घरेलू गैस में 50 रुपये की वृद्धि के बाद आम आदमी पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है.

जानकारी देते कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन

ये भी पढे़ेंः-आम बजट पर हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मिलेगी राहत


राजीव रंजन ने कहा कि भाजपा नेता और सांसद सिर्फ झूठ बोलने में लगे हुए हैं. देश की अर्थव्यवस्था को झारखंड राज्य गति देने का काम करती है, लेकिन झारखंड को बजट में क्या प्रावधान मिला है. यह किसी से छुपा हुआ नहीं है.

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य को इस बजट में फिर से धोखा देने का काम किया गया है. बावजूद इसके भाजपा सांसद संजय सेठ क्या बताना चाहते हैं. यह समझ से परे है. उन्होंने कहा कि जहां तक महंगाई की बात है, तो भ्रम जीवी भाजपाइयों को बताना चाहिए कि ढाई महीने में रसोई गैस की कीमत 175 रुपये कैसे बढ़ गई.

इस देश में हम दो हमारे दो की चल रही है सरकार

राजीव रंजन ने कहा कि आखिर क्या कारण है कि महामारी के संकट के बाद देश की अर्थव्यवस्था जिस तरह चरमराई है. लोगों का व्यापार ठप हुआ, लोगों की नौकरी गईं, कई घरों में चूल्हें तक नहीं जले हैं. ऐसे में गैस की कीमत को बढ़ाकर लोगों को अधिक भार देना कहां से उचित है. कहीं ना कहीं जनता को सिर्फ लूटने का ही काम किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा था वह बातें सच साबित हो रहीं हैं कि हम दो हमारे दो की सरकार इस देश में चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details