झारखंड

jharkhand

एक साल के कार्यकाल के बाद भी रामेश्वर उरांव नहीं कर पाए PCC का गठन, जानिए वजह

By

Published : Aug 30, 2020, 1:45 PM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है, इस एक साल के कार्यकाल में अबतक पीसीसी का गठन नहीं हो पाया है. ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक दल के नेता कई बार पार्टी में रिक्त पद भरने की बात कह चुके हैं, जिसे अब तक भरा नहीं जा सका है.

Congress PCC could not be formed even after one year in jharkhand
रामेश्वर उरांव

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव का एक साल का कार्यकाल पूरा चुका है, इस एक वर्षों में भी वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी का गठन नहीं कर पाए हैं. इससे पहले के प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल में भी पीसीसी का गठन नहीं हो पाया था. जिसकी वजह से अब तक ना ही खाली पदों को भरा जा सका है और ना ही एक व्यक्ति एक पद की परंपरा बहाल हो पाई है.

जानकारी देते रामेश्वर उरांव
झारखंड कांग्रेस में एक व्यक्ति, कई पद की परंपरा रही है. झारखंड कांग्रेस में एक व्यक्ति कई पद की परंपरा लगातार जारी है. इसे लेकर पिछले दिनों पार्टी के कुछ विधायकों ने आलाकमान से शिकायत भी की है. वहीं, अब तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का गठन भी नहीं हुआ है. इस वजह से अब तक ना ही खाली पदों को भरा जा सकता है और ना ही एक व्यक्ति एक पद की परंपरा को बहाल किया जा सका है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव भी पीसीसी का गठन करने में असफल रहे हैं. जबकि जुलाई के पहले सप्ताह में जोनल को-ऑर्डिनेटर और वर्किंग प्रेसिडेंट के साथ बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने दावा किया था कि 10 दिनों के अंदर रिक्त पद भरे जाएंगे और पीसीसी के गठन को लेकर फीडबैक लेकर आलाकमान से अप्रूवल लेंगे.

इसे भी पढ़ें-अंधविश्वास में बुजुर्ग की टांगी से काटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ऐसे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव का पीसीसी गठन नहीं होने के मामले पर कहना है कि जब से उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया है. उसके बाद पीसीसी के गठन के लिए समय नहीं मिल पाया है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से ही पीसीसी का गठन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि उनके पदभार ग्रहण करते के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई और विधानसभा चुनाव के बाद कोरोना काल शुरू हो गया. जिसकी वजह से पीसीसी के गठन नहीं हो पाया, लेकिन प्रक्रिया जारी है, जल्द पीसीसी का गठन हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details