झारखंड

jharkhand

बंधु तिर्की की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- 9 घंटे की छापेमारी में सीबीआई को क्या मिला सार्वजनिक करे

By

Published : May 27, 2022, 8:12 PM IST

Updated : May 27, 2022, 8:20 PM IST

नेशनल गेम घोटाले के मामले में झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने उनके ठिकानों पर नौ घंटी चली छापेमारी में क्या मिला, उसे सार्वजनिक करने की मांग की.

Congress leader Bandhu Tirkey press conference on CBI raid on National Game scam
बंधु तिर्की की प्रेस कॉन्फ्रेंस

रांचीः नेशनल गेम घोटाले को लेकर बीते दिन पूर्वमंत्री और झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की के बन्हौरा स्थित पैतृक आवास और रांची के मोरहाबादी स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी की गई थी. 9 घंटे तक चली सीबीआई की छापेमारी के बाद शुक्रवार को कांग्रेस नेता बंधु तिर्की ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सीबीआई को छापेमारी में जो कुछ मिला है, उसे सार्वजनिक करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-सीएम हेमंत मामले में चुनाव आयोग में पक्षकार बनना चाहती है झामुमो, राज्यपाल से पार्टी ने किया आग्रह, बताई वजह

मोरहाबादी स्थित आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बंधु तिर्की ने कहा कि ईडी और सीबीआई इन दिनों राज्य में ज्यादा सक्रिय हैं. बंधु तिर्की ने कहा कि ऐसा होना भी चाहिए ताकि जो लोग भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं उन पर कार्रवाई हो सके. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से राज्य बदनाम होता है और लोगों की गाढ़ी कमाई चंद लोगों के हाथ में चली जाती है. लेकिन उनके जैसे नेता के बन्हौरा स्थित पैतृक आवास और रांची के मोराबादी आवास में जिस तरह से सीबीआई की टीम ने उनकी अनुपस्थिति में 9 घंटे तक छापेमारी की और राज्य में एक माहौल बनाने की कोशिश की वह ठीक नहीं था. बंधु तिर्की ने कहा कि वैसे में सीबीआई के अधिकारियों को यह सार्वजनिक करना चाहिए की बंधु तिर्की के यहां 09 घंटे की छापेमारी में उन्हें क्या-क्या मिला है. बंधु तिर्की ने कहा कि सीबीआई की टीम को उनके घर से सरसों के दाने के बराबर भी कुछ हासिल नहीं हुआ है.

बंधु तिर्की की प्रेस कॉन्फ्रेंस
बंधु तिर्की ने कहा कि मांडर उपचुनाव की घोषणा के साथ सीबीआई रेस क्यों हो गई. बंधु तिर्की ने कहा कि सीबीआई ने जिस मामले में उन्हें नीट एंड क्लीन करार देते हुए क्लोजर रिपोर्ट तक जमा कर दिया था ,उसे रघुवर दास के इशारे पर फिर चालू कर दिया. बंधु तिर्की ने कहा कि खेल घोटाले में जिन अन्य बड़े लोगों का नाम हैं, उन पर कब कार्रवाई होगी, यह देखना बाकी है. पूर्व मंत्री और झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने सीबीआई की छापेमारी को उनकी छवि खराब करने की साजिश करार देते हुए कहा कि राज्य और मांडर की जनता इस अपमान का जवाब देगी. उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन को दागदार बनाने के लिए रघुवर दास ने साजिश रची थी और उस समय वह कहा करते थे कि दो तीन दिनों में वह भीतर (जेल) चला जाएगा. राज्यसभा और मांडर उपचुनाव में प्रत्याशी का फैसला आलाकमान करेगाः कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि उनकी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है और उनके प्रदेश प्रभारी,प्रदेश अध्यक्ष और आलाकमान ही यह फैसला लेंगे की राज्यसभा चुनाव में क्या रुख पार्टी का रहेगा या मांडर उपचुनाव में कांग्रेस का प्रत्याशी कौन होगा.
Last Updated : May 27, 2022, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details