झारखंड

jharkhand

मंत्री सरयू राय ने माना और जिले हो सकते हैं सूखा प्रभावित, कांग्रेस की मांग पूरा राज्य हो सूखाग्रस्त घोषित

By

Published : Sep 26, 2019, 8:48 PM IST

Updated : Sep 26, 2019, 11:38 PM IST

झारखंड के 10 जिलों को मानसून की मार के कारण सूखा घोषित किया गया है. इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि पिछले वर्ष पड़े सूखे के लिए दी जाने वाली राहत राशि अब तक सरकार ने वितरित नहीं की है. उन्होंने बीजेपी सरकार से सभी जिलों को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है.

झारखंड में और भी जिले हो सकते हैं सूखाग्रस्त घोषित

रांची:झारखंड के 10 जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने पूरे राज्य को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है. वहीं, झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सरयू राय ने कहा है कि अगर अन्य जिलों के सूखाग्रस्त होने की सूचना मिलेगी, तो प्रखंड स्तर को भी आधार बनाकर सूखाग्रस्त घोषित करने की कार्रवाई की जाएगी.

देखें पूरी खबर

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने गुरुवार को कहा की पिछले वर्ष भी सूखाग्रस्त के लिए दी जाने वाली राहत राशि अब तक सरकार ने वितरित नहीं की है. उन्होंने कहा है कि डबल इंजन का दावा करने वाली सरकार ने सिर्फ 10 जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किया है. यह बीजेपी के दोहरे चरित्र को दर्शाता है, क्योंकि सरकार एक तरफ किसानों को लुभाने के लिए योजनाएं चला रही हैं, जबकि दूसरी तरफ किसान सुखाड़ से प्रभावित है. कांग्रेस प्रवक्ता ने अविलंब राहत पहुंचाते हुए पूरे राज्य को सूखा घोषित करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:-विधानसभा चुनाव 2019ः NCP की टिकट पर तमाड़ से चुनाव लड़ेंगे पूर्व मंत्री राजा पीटर

इसे लेकर मंत्री सरयू राय ने कहा है कि सरकार की नजर में अभी 10 जिले ही सूखाग्रस्त है और सरकार ने पूरी जानकारी लेकर ही विवेकपूर्ण फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि अगर अन्य जिलों के सूखाग्रस्त होने की सूचना मिलेगी, तो प्रखंड स्तर को भी आधार बनाकर सूखाग्रस्त घोषित करने की कार्यवाही की जाएगी. सरयू राय ने कहा कि अगर किसी एक जिले के कुछ प्रखंड सूखाग्रस्त होंगे, तो उसे भी आधार बनाया जा सकता है और उस लिहाज से उन प्रखंडों के सूखाग्रस्त घोषित करने की कार्रवाई की जा सकती है.

Last Updated : Sep 26, 2019, 11:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details