झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर पश्चिमी सीट के कांग्रेस उम्मीदवार ने दी सरयू राय को चुनौती, कहा- BJP से टिकट नहीं मिले तो निर्दलीय लड़े चुनाव

By

Published : Nov 13, 2019, 5:31 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक माहौल पूरी तरह गर्म है. जमशेदपुर पश्चिमी सीट से बीजेपी ने सरयू राय को होल्ड में रखा है. जिसके बाद विपक्षी उनके काम पर सवाल खड़े करने लगे. वहीं, जमशेदपुर पश्चिमी सीट के कांग्रेस उम्मीदवार बन्ना गुप्ता ने सरयू राय को चुनौती देते हुए कहा कि सरयू राय को निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहिए.

जमशेदपुर पश्चिमी सीट के कांग्रेस उम्मीदवार बन्ना गुप्ता

रांची: कांग्रेस ने जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. बन्ना गुप्ता ने ईटीवी भारत से कहा कि बीजेपी सरयू राय को ही जमशेदपुर पश्चिमी से टिकट दे, ताकि चुनाव में लड़ाई टक्कर की हो सके.

देखें पूरी खबर

बन्ना गुप्ता ने सरयू राय को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्हें बीजेपी से टिकट नहीं मिलता है, तो उन्हें निर्दलीय मैदान में उतरना चाहिए. वहीं, बन्ना गुप्ता ने टिकट मिलने पर शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा है कि उन्होंने उन पर जितना विश्वास किया है, वह उस विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर से राज्य के मुख्यमंत्री, खाद्य आपूर्ति मंत्री, केंद्रीय मंत्री आते हैं, लेकिन वहां का विकास नहीं के बराबर हुआ है. स्वास्थ्य, सुरक्षा और शिक्षा के क्षेत्र में विकास काम बिल्कुल नहीं हुए है. इन मुद्दों को वह चुनावी मुद्दा बनाते हुए जनता के बीच जाएंगे.

ये भी देखें- सुदेश महतो से मुलाकत करने पहुंचे प्रदीप बालमुचू, कांग्रेस छोड़ AJSU का थाम सकते हैं दामन

साथ ही उन्होंने दावा किया है कि जमशेदपुर पश्चिमी सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी. वहीं, उन्होंने खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय को अब तक टिकट नहीं मिलने पर कहा कि सरयू राय ने क्षेत्र में विकास काम नहीं किया है. यही वजह है कि उन्हें अभी तक होल्ड पर रखा गया है. जिसके बाद बन्ना गुप्ता ने कहा कि अगर सरयू राय में थोड़ी भी नैतिकता है, तो उन्हें बीज्पी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details