झारखंड

jharkhand

साइबर क्राइम इश्यूज एंड चैलेंजेस विषय पर कार्यशाला का आयोजन, सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस अनिरुद्ध बोस ने की शिरकत

By

Published : Oct 19, 2019, 7:59 PM IST

देशभर में आए दिन होने वाले साइबर क्राइम ने सभी को बेचैन कर दिया है. ऐसे में इसकी रोकथाम के लिए मिनिस्ट्री ऑफ लॉ की तरफ से साइबर क्राइम पर रिसर्च करने का टास्क दिया गया है. इसी के तहत रांची के ज्यूडिशियल अकेडमी में साइबर क्राइम इश्यूज एन्ड चैलेंजेस विषय पर शनिवार को कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया.

कार्यशाला का आयोजन

रांची:देशभर में आए दिन बढ़ने वाला साइबर क्राइम न्यायपालिका, प्रशासनिक विभाग और आम लोगों सभी के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है. ऐसे में बढ़ते क्राइम की गंभीरता को देखते हुए मिनिस्ट्री ऑफ लॉ की तरफ से रिसर्च करने का टास्क दिया गया है. इसी के तहत रांची के ज्यूडिशियल अकेडमी में साइबर क्राइम इश्यूज एंड चैलेंजेस विषय पर शनिवार को कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस अनिरुद्ध बोस ने शिरकत की.

देखें पूरी खबर


मिनिस्ट्री ऑफ लॉ को सौंपी जाएगी रिपोर्ट
इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जस्टिस एचसी मिश्रा ने बताया कि मिनिस्ट्री ऑफ लॉ की तरफ से साइबर क्राइम पर रिसर्च करने का टास्क मिला था, जिसे पूरा कर लिया गया है. अगले सप्ताह इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी. वहीं, उन्होंने बताया की इस टास्क को पूरा करने के लिए अभी तक 5 कॉन्फ्रेंस हुए थे, रांची में इसका समापन किया गया है.

ये भी पढ़ें: लालू यादव से मुलाकात कर निकले दो पूर्व सांसद, कहा- लालू के स्वास्थ्य में नहीं है कोई सुधार, राज्य सरकार संवेदनहीन


रांची में साइबर क्राइम के 781 केस दर्ज किए गए
मामले पर कार्यक्रम में शरीक हुए हइकोर्ट के अधिवक्ता ने बताया कि राज्य में साइबर क्राइम में इजाफा हुआ है और आंकड़े बताते हैं कि साल 2018 में अन्य जिलों से कहीं रांची में 781 केस दर्ज किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details