झारखंड

jharkhand

कोल सेक्टर में 100% एफडीआई का चहुंओर विरोध, रांची के कोल मजदूरों ने भी की हड़ताल

By

Published : Sep 24, 2019, 11:18 PM IST

कोल सेक्टर में 100 प्रतिशत एफडीआई के विरोध में मंगलवार को देशभर के कोयला मजदूरों ने एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल का आयोजन किया. रांची के सीसीएल मुख्यालय दरभंगा हाउस के मजदूरों ने भी इसमें अपनी सहभागिता दर्ज कराई.

एफडीआई का विरोध करते मजदूर यूनियन के सदस्य

रांची:कोल सेक्टर में 100 प्रतिशत एफडीआई लागू करने के विरोध में देश भर के कोयला मजदूरों ने एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल कर कोयला उद्योग के काम को ठप कर दिया है. अपने साथियों का साथ देते हुए राजधानी रांची के सीसीएल मुख्यालय दरभंगा हाउस के मजदूरों ने भी मुख्य गेट पर एफडीआई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- ओवैसी ने मोदी-ट्रंप की दोस्ती पर दागा सवाल, कहा- यह याराना कहीं हिंदुस्तान को महंगा न पड़ जाए

कोल मजदूरों की मांगें
इस दौरान मजदूर यूनियन के नेताओं ने कहा कि सरकार कोयला उद्योग में हंड्रेड परसेंट एफडीआई लागू करके कोल कंपनी को विदेशों के हाथों बेच देने का काम कर रही है. इसके विरोध में ही हम सब एकजुट हुए हैं. उनका कहना है कि सरकार कोल ब्लॉक को टुकड़ों में बांटना चाहती है जो मजदूर विरोधी नीति है. इसलिए वे एकदिवसीय सांकेतिक हड़ताल के जरिए सरकार से मांग करते हैं कि कोल इंडिया में एफडीआई का फैसला वापस लिया जाए और सभी कंपनियों को मिलाकर कोल इंडिया को एक कंपनी बनाया जाए. मजदूर यूनियन के सदस्यों ने मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की भी बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details