झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 19, 2020, 5:06 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम ने दिया दुमका और गिरिडीह के डीसी को निर्देश, लोगों को पहुंचाएं पानी और करें राशन की व्यवस्था

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को दुमका के डीसी और गिरिडीह के डीसी को निर्देश दिया गया है. दुमका डीसी को जोजोटोला में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. वहीं, गिरिडीह डीसी को राशन की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया है.

CM Hemant
सीएम हेमंत

रांची: प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को दुमका के डिप्टी कमिश्नर को जिले के मसलिया ब्लॉक के जोजोटोला में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. इस बाबत मुख्यमंत्री ने राज्य के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर को भी संज्ञान लेने का आग्रह किया है. दरअसल, मुख्यमंत्री को यह जानकारी दी गई कि दुमका के मसलिया ब्लॉक के जोजोटोला के आदिवासी नदी का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. गांव के लोगों ने स्वच्छ पानी पीने उपलब्ध कराने का आग्रह किया था. इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दुमका की डिप्टी कमिश्नर राजेश्वरी बी ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई के लिए पेयजल विभाग के इंजीनियर और ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर को मसलिया जाकर स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा गया है. 24 घंटे के अंदर आदेश का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेस पार्टी की बढ़ी परेशानी


गिरिडीह डीसी को भी दिया निर्देश, सरकारी योजना का दें लाभ
वहीं, गिरिडीह जिले के एक मामले में मुख्यमंत्री ने वहां के उपायुक्त को बिरनी प्रखंड के बड़ा गांव के पूर्व पारा टीचर जीव लाल मंडल के परिजनों को राशन के साथ-साथ जरूरी सरकारी योजनाओं से जोड़ने का निर्देश दिया है. साथ ही सीएम ने इस बाबत उन्हें अपडेट करने का भी निर्देश दिया है. वहीं, पारा शिक्षक जीव लाल मंडल की 1 साल पहले मृत्यु हो गई थी. उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी इसी वजह से इलाज के अभाव में उनकी मौत हो गई. वहीं, उनका परिवार राशन की किल्लत का सामना कर रहा है. राशन कार्ड के लिए परिजन 8 महीने से भटक रहे हैं, लेकिन अभी तक राशन कार्ड नहीं बन पाया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details