झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 12, 2023, 5:52 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम हेमंत सोरेन ने अजय कुमार को दी श्रद्धांजलि, अमरनाथ के पुलवामा में हुए थे शहीद

अमरनाथ में शहीद हुए गिरिडीह के जवान को सीएम हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी है. इसके साथ ही उन्होंने परिजनों को ढाढस बंधाया है.

CM Hemant Soren paid tribute to CRPF jawan Ajay Kumar
CM Hemant Soren paid tribute to CRPF jawan Ajay Kumar

रांची: गिरिडीह के अजय कुमार अमरनाथ के पुलवामा में शहीद हो गए. उनकी शहादत पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक व्यक्त किया है. अजय कुमार गिरिडही के देवरी थाना इलाके के ढेंगाडीह के रहने वाले थे. जैसे ही उनके परिजनों को उनकी शहादत की सूचना मिली. सभी का रो रोकर बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें:पुलवामा में सीआरपीएफ जवान शहीद, गिरिडीह के रहने वाले थे अजय

गिरिडीह के लाल के शहीद ने होने पर सीएम हेमंत सोरेन ने अपने ट्विटर पर लिखा 'जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड की माटी के लाल, गिरिडीह के ढेंगाडीह गांव से सीआरपीएफ जवान अजय कुमार राय जी के शहीद होने की खबर से मन अत्यंत दुःखी है. परमात्मा दिवंगत अमर वीर शहीद अजय जी की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.'

जैसे अजय कुमार के शहीद होने की सूचना ग्रामीणों को लगी उनके घर सात्वाना देने के लिए लोगों को भीड़ उमड़ पड़ी. अजय कुमार के परिजनों ने बताया कि 2017 में उनकी सीआरपीएफ में पहली पोस्टिंग हुई थी. हाल में ही उन्होंने अमनाथ में सेवा दी थी. आज उनकी 12 बजे से 3 बजे तक की ड्यूटी थी. लेकिन इसी दौरान उन्हें सूचना मिली की वे शहीद हो गए हैं.

वहीं बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी ने कहा कि 'पुलवामा में आतंकियों द्वारा हुई गोलीबारी में गिरिडीह के सीआरपीएफ जवान अजय कुमार राय के शहीद होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिवार को दुख की इस असीम घड़ी में हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति. यह देश सदा आपका ऋणी रहेगा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details