झारखंड

jharkhand

कोरोना से जंग जीतने में झारखंड सरकार का साथ देगी सेना, मुख्यमंत्री के साथ बैठक में लिया गया फैसला

By

Published : Apr 24, 2021, 8:19 PM IST

Updated : Apr 24, 2021, 9:18 PM IST

cm Hemant Soren meeting with army officials
सेना के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

20:09 April 24

मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में मंगलवार से कोरोना संक्रमित मरीजों का होगा इलाज

रांची:कोरोना संक्रमितों के इलाज में सेना भी सहयोग करेगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ शनिवार को सैन्य अधिकारियों की हुई बैठक में इस पर सहमति बनी है. बैठक में सैन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में 50 कोविड बेड की तैयारी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें:सदर में संवेदनहीनता! डॉक्टर से कहता रहा बेटा- पापा को देख लीजिए, तड़प-तड़पकर गई जान

मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

सेना के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से कहा कि मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में मंगलवार से कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार शुरू हो जाएगा. बैठक में राज्य सरकार की ओर से ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने की सहमति दी गई. मुख्यमंत्री ने सैन्य अधिकारियों से आग्रह किया कि कोविड-19 की इस लड़ाई में सेना की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. सेना राज्य सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर यहां के लोगों को इस संक्रमण की घड़ी में बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए काम करेगी.  

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय सेना में आंतरिक खूबियां मौजूद हैं. सेना अपनी क्षमता के अनुरूप कोरोना संक्रमित मरीजों के जीवन रक्षा के लिए आगे आए और राज्य में स्थापित अपने स्वास्थ्य संसाधनों का उपयोग कर राहत दे. बैठक में राज्य सरकार एवं सैन्य अधिकारियों के बीच आपसी तालमेल बनाकर आगे की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई. इस बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे, अभियान निदेशक एनआरएचएम रवि शंकर शुक्ला के अलावा सेना से मेजर जनरल राजेश कुमार, ब्रिगेडियर रजत शुक्ला, कर्नल के विवेक और कर्नल गगन पांडेय मौजूद रहे.

Last Updated : Apr 24, 2021, 9:18 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details