झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

महादेव से मांगना क्या, सब उनका दिया हुआ है, बस उसे बेहतर ढंग से संभालना है: हेमंत

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी शादी की 14वीं सालगिरह पर पत्नी और बेटे संग शुक्रवार को विशेष विमान से काशी पहुंचे. यहां परिवार संग सीएम हेमंत सोरेन गंगा आरती में शामिल हुए और गंगा आरती देखी.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:37 PM IST

CM Hemant Soren joins Ganga Aarti with family in varanasi
परिवार के साथ सीएम हेमंत सोरेन

वाराणसी: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को अपनी शादी की चौदहवीं सालगिरह मनाने के लिए धर्मनगरी वाराणसी पहुंचे. यहां पर उन्होंने पत्नी और अपने दोनों बेटों के साथ सबसे पहले दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शिरकत की. इसके बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचकर विधिवत पूजन पाठ किया. अपने इस धार्मिक यात्रा के दौरान उन्होंने मां गंगा के तट पर पहुंच कर उनको नमन भी किया और अपने परिवार के साथ झारखंड और देश की शांति और समृद्धि की कामना की.

देखें पूरी खबर

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार शाम अपनी पत्नी और अपने दो बेटों के साथ विशेष विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचे और यहां से सीधे एक पांच सितारा होटल पहुंचे. जहां पर कुछ देर विश्राम करने के बाद उन्होंने पहले विश्वनाथ मंदिर जाने का प्लान बनाया था, लेकिन देरी हो जाने की वजह से उनका काफिला पहले दशाश्वमेध घाट पर होने वाली नियमित गंगा आरती पर पहुंचा. यहां पर उन्होंने अपनी पत्नी और दोनों बेटों के साथ गंगा आरती देखी और इस दौरान सीएम ने परिवार के साथ सेल्फी भी ली.

देखें पूरी खबर

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए अपनी सालगिरह की जानकारी होने पर आश्चर्य भी जताया. उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मियों को तो पता चल चुका है कि मेरी आज शादी की सालगिरह है. इस मौके पर मैंने आज सुबह सबसे पहले अपने माता पिता के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लिया और फिर सोचा कि धर्म नगरी वाराणसी चलकर थोड़ा दर्शन पूजन किया जाए. यहां पर दर्शन पूजन करने के साथ ही मैं गंगा आरती में शामिल हुआ और मां गंगा को नमन किया.

और पढ़ें- एचईसी कर्मचारी मांगें पूरी नहीं होने पर नाराज, प्रबंधन को दी 13 फरवरी से कामकाज ठप करने की चेतावनी

मां गंगा की भव्य आरती में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गंगा सेवा निधि के कार्यालय में पहुंचकर यहां मौजूद विजिटर बुक में अपनी प्रतिक्रिया भी दी. उन्होंने मां गंगा की भव्य आरती को देखने के बाद विजिटर बुक में लिखा अति सुंदर अद्भुत और अकल्पनीय. इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details