झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना ने बदली सियासत की तस्वीर, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम, राजनीतिक दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद

कोरोना ने बदली सिसायत की तस्वीर, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम है और सत्ताधारी और विपक्षी दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद हैं. सोशल मीडिया के सहारे ही लोगों से संपर्क हो पा रहा है. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का दावा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह कदम एहतियातन उठाया गया है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कोरोनावायरस से संक्रमित हुए स्टेट कैबिनेट के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ विधायक मथुरा महतो के संपर्क में आए थे. इसके बाद से उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 3:32 PM IST

Updated : Jul 12, 2020, 6:24 AM IST

Offices of political parties are closed in Jharkhand
डिजाइन इमेज

रांची: झारखंड में वैश्विक महामारी कोरोना ने बदली सिसायत की तस्वीर, एक तरफ जहां राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन होम क्वॉरेंटाइन में है. वहींं, दूसरी तरफ सत्ताधारी दल झामुमो और प्रमुख विपक्षी दल बीजपी के दरवाजे आम लोगों के लिए बंद हो गए हैं. इतना ही नहीं सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में भी 10 पार्टी नेताओं कर्मियों को जाने की इजाजत दी गई है.

बीजेपी ऑफिस


सत्ताधारी और विपक्षी दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद
हालांकि होम क्वॉरेंटाइन में जाने के कुछ ही घंटों के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर बाकायदा आकर लोगों से अपनी शिकायतें अलग-अलग सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर रखने की अपील भी की. वहीं उनके राजनीतिक दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने कार्यालय का दरवाजा अगले कुछ दिनों तक के लिए बंद कर दिया है. सूबे में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय भी फिलहाल बंद कर दिया गया है. बीजेपी कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगा दिया गया है जिसमे साफ लिखा हुआ है कि कार्यकर्ता कार्यालय ना आए. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष या संगठन महामंत्री से बात कर उनसे इजाजत लेकर ही ऑफिस में प्रवेश मिलेगा.

बीजेपी ऑफिस में सूचना

कांग्रेस ऑफिस में बैठक पर पाबंदी

पूरे कोरोना काल में सक्रिय रहे झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने स्पष्ट किया कि लोगों की परेशानियों के लिए उनके दरवाजे खुले हैं. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि पार्टी ऑफिस में गिने चुने लोगों का आना जाना है, साथ ही स्पष्ट रूप से हिदायत दी गई है कि भीड़ भाड़ नहीं लगानी है. उन्होंने कहा कि पार्टी दफ्तर में आने वाले लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की जा रही है साथी सैनिटाइजर का उपयोग भी किया जा रहा है.

जेएमएम ऑफिस

होम क्वॉरेंटाइन में सीएम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्पष्ट रुप से कहा कि जब तक वह सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे तब तक लोग सोशल मीडिया के माध्यम से उनसे संपर्क कर सकते हैं. लगभग 16 घंटे पहले मुख्यमंत्री सोरेन ने पूर्वी सिंहभूम के डिप्टी कमिश्नर को एक खिलाड़ी से जुड़े एक मामले को लेकर दिशा निर्देश दिया है. वहीं, लोहरदगा के डिप्टी कमिश्नर को एक लड़के इलाज के लिए जरुरी मदद देने का निर्देश दिया है. साथ अलग-अलग जिलों में हो रहे कार्यक्रम पर भी सीएम की नजर है.

ट्विटर पर सीएम एक्टिव

शनिवार को सीएम समेत 50 लोगों का लिया गया सैंपल

वहीं, शनिवार को मुख्यमंत्री सोरेन समेत उनके परिवार के लोगों का स्वैब लिया गया है. सीएम के अलावा उनके साथ रहने वाले प्रेस एडवाइजर, वरीय आप्त सचिव के अलावे स्पेशल ब्रांच के कुछ अधिकारियों का स्वैब लाया गया है. दरअसल, मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झामुमो विधायक महतो के संक्रमित होने के बाद विवाह सीएम सोरेन, हटिया से विधायक नवीन जायसवाल, राजमहल से सांसद विजय हांसदा भी सेल्फ आइसोलेशन में हैं, जबकि एक पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. प्रदेश में अब तक 3518 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2224 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, फिलहाल राज्य में 1271 एक्टिव केस हैं. संक्रमित होने वाले लोगों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

Last Updated : Jul 12, 2020, 6:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details