झारखंड

jharkhand

कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम ने की सर्वदलीय बैठक, नहीं निकला कोई नतीजा

By

Published : Apr 17, 2021, 6:51 PM IST

Updated : Apr 17, 2021, 11:08 PM IST

cm hemant soren
हेमंत सोरेन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

18:44 April 17

सर्वदलीय बैठक में विपक्षी नेताओं ने भी मुख्यमंत्री को कई अहम सुझाव दिए

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सर्वदलीय बैठक में चर्चा को लेकर जानकारी दी.

रांची:राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सर्वदलीय बैठक की है. लेकिन, यह बैठक बिना किसी नतीजे के खत्म हो गया. करीब दो घंटे तक वर्चुअल माध्यम से चली इस बैठक में सभी दलों के नेताओं की राय ली गई. इस बैठक से यह निकला कि 20 से 25 दिनों में स्थितियां सामान्य हो जाएंगी. राज्य सरकार हर जिले में ऑक्सीजन युक्त 50 बेड और प्रमंडल स्तर पर 100 बेड की अतिरिक्त व्यवस्था करने जा रही है.

यह भी पढ़ें:IMA ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखा पत्र, झारखंड में 2 सप्ताह के लॉकडाउन बताया जरूरी

ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर जोर

मुख्यमंत्री ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के वर्तमान हालात से हम सभी वाकिफ हैं. इसकी भयावहता जगजाहिर है. हर दिन संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और मृतकों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में सरकार ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट की दिशा में तेजी के साथ काम कर रही है. जांच में तेजी लाने के लिए कोवास मशीनें खरीदी जा रही है जो 10 से 15 दिनों में स्थापित हो जाएगा. 6 नए आरटीपीसीआर लैब भी स्थापित किए जा रहे हैं. हर जिले मे पचास ऑक्सीजन युक्त बेड और प्रमंडल में सौ अतिरिक्त ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

संक्रमण रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही सरकार

हर आंगनबाड़ी केंद्र में मेडिकल किट भी उपलब्ध कराया जा रहा है. सीएम ने कहा कि सरकार जिस तरह सीमित संसाधनों के जरिए कोरोना के पहले लहर को रोकने में सफलता पाई थी, अब दूसरी लहर को भी रोकने के लिए सभी समुचित कदम उठा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के इलाज के लिए कुछ जीवन रक्षक दवाओं की किल्लत और कालाबाजारी की शिकायत लगातार मिल रही है. ऐसे में सरकार ने ऐसी दवाओं को सीधे इसके उत्पादक कंपनियों से खरीदने के लिए बातचीत शुरू कर दी है. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना टीकाकरण अभियान में लगातार तेजी लाई जा रही है. जैसे-जैसे वैक्सीन की खेप मिल रही है, लोगों को लगाया जा रहा है. उन्होंने कुछ राजनीतिकि दलों द्वारा वैक्सीन लेने के लिए उम्र सीमा कम करने के मसले पर कहा कि यह केंद्र सरकार का मामला है और इस संबंध में केंद्र से आग्रह किया जाएगा.

सर्वदलीय बैठक में राजनीतिक दलों ने भी कई अहम सुझाव दिए. नेताओं ने सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर शुरू करने की मांग की. इसके साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत को देखते हुए राज्य के बड़े उद्योगपतियों से इसका उत्पादन कराने को लेकर भी बात हुई. हेमंत सोरेन ने अहम सुझाव देने के लिए सभी नेताओं का धन्यवाद दिया.

Last Updated : Apr 17, 2021, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details