झारखंड

jharkhand

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हेल्थ वर्कर्स को बांटी इलेक्ट्रिक स्कूटी, खुद भी चलाकर देखा!

By

Published : Mar 26, 2021, 10:55 PM IST

रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को 10 एएनएम के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटी का वितरण किया. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास से यह कार्य किया गया है.

CM Hemant distributed Electric scooty among health workers
मुख्यमंत्री ने हेल्थ वर्कर्स को बांटी इलेक्ट्रिक स्कूटी

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को 10 एएनएम के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटी का वितरण किया. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास से यह कार्य किया गया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कॉपरेटिव सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत आने वाले फंड से नामकुम प्रखंड के 13 गांवों में स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाली एएनएम के बीच स्कूटी का वितरण किया.

स्कूटी का निरीक्षण करते सीएम

ये भी पढ़ें-कुणाल षाड़ंगी ने राज्य सरकार पर जमकर किया हमला, कहा- भ्रष्टाचारियों को मिल रहा राजनीतिक संरक्षण


इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी का वितरण
इसी के साथ 'जोहार चिकित्सालय मोबाइल मेडिकल यूनिट' की भी सुविधा आम लोगों तक पहुंचाने के लिए यह कार्य किया गया है. जोहार चिकित्सालय मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से आम लोगों की निशुल्क स्वास्थ्य जांच हो सकेगी और इसका सीधा लाभ क्षेत्र के गरीब मरीजों को मिलेगा. वहीं, एएनएम के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटी बांटने की मुख्य वजह यह है कि मरीज तक पहुंचने के लिए एएनएम को इंधन खर्च ना करना पड़े और वातावरण भी प्रदूषित न हो, इसलिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटी का वितरण किया गया है.

हेल्थ वर्करों को स्कूटी देते सीएम

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए स्कूटी पर बैठकर तस्वीर भी खिंचवाई. एयरपोर्ट के निर्माण में कई स्थानीय लोगों का जमीन भी अधिकृत किया गया है. इसके अंतर्गत एयरपोर्ट अथॉरिटी को कॉर्पोरेट की सामाजिक जिम्मेदारी के तहत समय-समय पर स्थानीय लोगों को सामाजिक और आर्थिक मदद करना है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details