झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रशासन की टीम पहुंची बुजुर्ग दंपती के पास, ट्वीटर पर CM ने मामले को संज्ञान में लेने का दिया था निर्देश

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीटर के जरिए उपायुक्त को मामले में संज्ञान लेने का निर्देश दिया था. जिसके बाद रांची जिला प्रशासन हरकत में आई है. रातू रोड स्थित जयप्रकाश नगर में रहने वाले बुजुर्ग दंपती से रांची जिला प्रशासन की टीम ने मुलाकात की. मुलाकात करने के बाद अधिकारियों ने बुजुर्ग दंपती को अनाज मुहैया करवाया. साथ ही जरुरी काम को जल्द करने का भरोसा दिया.

By

Published : Mar 6, 2020, 8:26 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 10:13 PM IST

CM had instructed in twitter the administration team reached the elderly couple
बुजुर्ग दंपती

रांची: रातू रोड स्थित जयप्रकाश नगर में रहने वाले बुजुर्ग दंपती से रांची जिला प्रशासन की टीम ने मुलाकात की. रांची उपायुक्त राय महिमापत रे के निर्देश पर सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा शत्रुजंय कुमार, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी मीना और अंचल अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की है. गौरतलब, है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर के जरिए उपायुक्त को मामले में संज्ञान लेने का निर्देश दिया था. इसके बाद हरकत में रांची जिला प्रशासन आई है.

देखें पूरी खबर
बुर्जुग महिला को मिल रहा है वृद्धा पेंशनबुजुर्ग दंपती से मिलने पहुंची अधिकारियों की टीम ने मौके पर महिला के बैंक पासबुक को अपडेट कराया, जिससे ये पता चला कि महिला को वृद्धा पेंशन का लाभ मिल रहा है. बैंक पास बुक ट्रांजक्शन से ये स्पष्ट हुआ कि कमला देवी को दिसंबर 2018 से ही वृद्धा पेंशन मिल रहा है.2 दिन में बनेगा राशन कार्डविशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी, रांची ने जांच के दौरान पाया कि बुजुर्ग महिला के पास व्हाइट राशन कार्ड है. उन्होंने बुजुर्ग दंपती से आधार कार्ड और बैंक पासबुक मांगा. महिला कमला देवी ने अपना आधार कार्ड और बैंक पासबुक दिया, जबकि मोहन सिंह ने कहा कि उनका आधार कार्ड नहीं बना है. इस पर मौके पर ही आधार कैंद्र के अधिकारी से बात कर मोहन सिंह के आधार इनरोलमेंट की प्रक्रिया शुरु की गई.

विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी ने कहा कि दो दिनों में दंपती का सफेद राशन कार्ड रद्द कर नया राशन कार्ड बन जाएगा. साथ ही मोहन सिंह का आधार बन जाने पर उसे भी राशन कार्ड सिस्टम में सीड कर दिया जाएगा. मौके पर निदेशक सामाजिक सुरक्षा ने कहा कि आधार कार्ड बनते ही मोहन सिंह के वद्धा पेंशन दिए जाने की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी.

20 किलो दिया गया अनाज
आकस्मिक खाद्यान्न योजना के तहत बुजुर्ग दंपती को 20 किलोग्राम अनाज दिया गया. विशिष्ट अनुभाजन पदधिकारी ने डीलर से फौरन संपर्क कर दंपती को अनाज देने के निदेश दिए. जिसके तुरंत बाद दंपती को अनाज मुहैया कराया गया.

Last Updated : Mar 6, 2020, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details