झारखंड

jharkhand

डूमरदगा बाल सुधार गृह में बवाल मामला, रांची से 10 बाल बंदी दूसरे जिलों में किए गए शिफ्ट

By

Published : Feb 8, 2022, 9:14 AM IST

रांची के डूमरदगा बाल सुधार गृह में बाल बंदियों के दो गुटों में हुए हिंसक झड़प के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 10 बाल बंदियों को दूसरे जिलों में शिफ्ट कर दिया है. वहीं इस मामले में 13 पर एफआईआर दर्ज की गई है.

डूमरदगा बाल सुधार गृह में बवाल मामला

रांचीःरांची के डूमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में बाल बंदियों के दो गुटों में हुए हिंसक झड़प के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 10 बाल बंदियों को दूसरे जिलों में शिफ्ट कर दिया है. वहीं इस मामले में 13 पर एफआईआर दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का राज्यसभा में पीएम मोदी देंगे जवाब!

क्या है पूरा मामलाः राजधानी के सदर थाना क्षेत्र स्थित डुमरदगा बाल सुधार गृह से 10 बाल बंदियों को झारखंड के दूसरे जिलों के तीन स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है. बाल बंदियों से रंगदारी मांगने और अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए बदमाशी करने वाले बंदियों को रांची जिला प्रशासन ने चिह्नित किया है. जिसके बाद ऐसे 10 बाल बंदियों को तीन अलग-अलग स्थानों पर ट्रांसफर कर दिया गया.

गौरतलब हो कि रविवार सुबह बाद बंदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए थे. मारपीट में करीब 21 बाल कैदी घायल हो गए थे. इसमें एक पक्ष के 10 और दूसरे पक्ष के 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इनका इलाज रिम्स और सदर अस्पताल में चल रहा है.

13 बाल कैदियों पर एफआईआरःबाल बंदियों के बीच हुई मारपीट मामले में रांची सदर थाने में 13 बाल कैदियों पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. एफआईआर वरीय गृहपति अबु सुफियान की ओर से दर्ज कराई गई है, जिसमें 13 बाल बंदियों द्वारा वार्ड नंबर दो के युवकों से मारपीट की बात कही गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details