झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत ने सिटी बस परिचालन का किया रिएल्टी चेक, लोगों ने समस्याओं के साथ बताए सुझाव

रांची में ई-रिक्शा की जगह सिटी बसों का परिचालन शुरू हो गया है. सिटी बसों को फिलहाल ट्रायल के लिए अल्बर्ट एक्का चौक से राजेंद्र चौक तक चलाया जा रहा है. वहीं, ईटीवी भारत की टीम ने जब यात्रियों से बात की तो यात्रियों की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है.

सिटी बसों का परिचालन शुरू

By

Published : Sep 3, 2019, 7:29 PM IST

रांचीः राजधानी के मेन रोड में 1 सितंबर से सिटी बसों का परिचालन नगर निगम ने शुरू किया है. ईटीवी भारत की टीम ने मंगलवार को सिटी बसों का रिएल्टी चेक किया. इस दौरान यात्रियों ने मेन रोड में जाम की समस्या से निजात मिलने की बात माना है, लेकिन सिटी बस के सफर में कुछ समस्याओं को भी सामने रखा गया है. हालांकि यात्रियों में सिटी बस से सफर करने के प्रति रुझान देखा जा रहा है.

देखें पूरी खबर

वहीं, मेन रोड में जहां पहले ई रिक्शा की वजह से जाम की समस्या लगातार रहती थी. नगर निगम के सिटी बस चलाए जाने से इस जाम की समस्या से लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं, सिटी बस से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. सिटी बस से सफर करने वाले यात्रियों ने यह माना है कि उन्हें कम भाड़ा चुकाना पड़ रहा है. लेकिन कम सिटी बस होने की वजह से भीड़ ज्यादा हो रही है. जिससे खासकर बुजुर्गों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-कोनार नहर के मरम्मतीकरण को किसानों ने रोका, कहा- पहले मुआवजा, फिर निर्माण

वहीं, सिटी बस के यात्रियों ने सुझाव दिया कि इसे दूसरे रूट पर भी चलाना चाहिए. जिससे कम भाड़े में लोग सफर कर सकें. वहीं, बसों की संख्या बढ़ाने का भी सुझाव यात्रियों ने दिया है. जिससे लोगों को यात्रा के दौरान ज्यादा भीड़ का सामना न करना पड़े. वहीं, ई- रिक्शा के परिचालन बंद होने के बाद मेन रोड में जाम की समस्या से मुक्ति मिलने की बात भी लोगों ने मानी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details