झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 17, 2020, 10:25 PM IST

ETV Bharat / state

रांची: रेलवे के निजीकरण के खिलाफ सीटू का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

रेलवे के निजीकरण को लेकर सीटू कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सीटू के कार्यकर्ताओं ने जूते और हाथों में तख्तियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

citu protest
विरोध प्रदर्शन

रांची: सीटू के देशव्यापी आह्वान पर रेलवे के निजीकरण के खिलाफ झारखंड में 52 छोटे बड़े स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों ने आवाज बुलंद की. सुबह से ही शारीरिक दूरी और विश्व स्वास्थ संगठन के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए सीटू के कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्थान पर जूते और हाथों में तख्तियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए.

देखें पूरी खबर

बेरोजगार हो रहे हैं लोग

सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता प्रकाश विप्लव ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि रेलवे के निजीकरण को लेकर ठेका पर काम करने वाले मजदूर बेरोजगार हो रहे हैं. इसलिए वे केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे हैं.

देश में बढ़ेगा बेरोजगारी और आर्थिक संकट

देशव्यापी आह्वान पर सीटू कार्यकर्ताओं ने रांची के हटिया स्टेशन पर भी अपना विरोध प्रदर्शन जताया. विरोध प्रदर्शन कर रहे सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता वह मजदूरों के लिए आवाज बुलंद करने वाले कॉमरेड प्रकाश विप्लव ने कहा कि पूरे देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के माध्यम से सरकार की मांग करते हैं. रेलवे का निजीकरण करने से रोका जाए क्योंकि रेलवे के निजीकरण से देश में बेरोजगारी और आर्थिक संकट बढ़ेगी.

बता दें कि सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन सीटू ने देशव्यापी आवाहन पर देश के के विभिन्न स्टेशनों पर रेल के निजीकरण के खिलाफ जुझारू प्रदर्शन किया गया है. इसी के मद्देनजर सीटू के कार्यकर्ताओं ने रांची में भी रेल बचाओ देश बचाओ के नारे के साथ विरोध प्रदर्शन किया. पूरे देश में से ज्यादा स्टेशनों पर सीटू के कार्यकर्ताओं ने रेलवे को निजीकरण करने के खिलाफ केंद्र सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details