झारखंड

jharkhand

रांचीः रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी मामले की जांच करेगी CID

By

Published : Apr 29, 2021, 10:42 PM IST

कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीजों के उपयोग में आने वाला रेमडेसिविर इंजेक्शन का रांची में कालाबाजारी किया जा रहा है. कालाबाजारी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही कोतवाली थाना में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस केस की जांच सीआईडी करेगी.

Jharkhand CID will investigate the black marketing case of Remedsevir
रेमडेसीवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी मामले की जांच करेंगी सीआईडी

रांचीः कोरोना के गंभीर मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत पड़ती है. इस इंजेक्शन का रांची में कालाबजारी हो रही है. इस मामले में कोतवाली थाना में केस दर्ज की गई थी. अब इस केस की जांच सीआईडी करेगी. सीआईडी एडीजी अनिल पालटा के आदेश पर सीआईडी ने केस को टेकओवर किया है.

यह भी पढ़ेंःऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी, कार्रवाई के लिए विशेष टीम का गठन

डीएसपी अनुदीप को दी गई जांच की जिम्मेवारी
इस केस की जांच की जिम्मेदारी डीएसपी अनुदीप सिंह को दी गई है. डीएसपी के साथ इंस्पेक्टर स्तर के तीन अधिकारी रवींद्र कुमार सिंह, मोहिनी पन्ना और जयंत तिर्की मामले की जांच करेंगे.

कालाबाजारी में एक आरोपी गिरफ्तार

कालाबाजारी के मामले में गिरफ्तार आरोपी राजीव सिंह सहित अन्य के खिलाफ ड्रग एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट 1940 व 1945, आईपीसी की धारा 420, 120 बी, 188 और आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. रांची पुलिस ने बुधवार की रात राजीव को राजभवन के पास से गिरफ्तार किया था, जिसमें प्राथमिकी गुरुवार को दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details