झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजधानी में जारी है अवैध शराब का खेल, सीआईडी ने भेजी लिस्ट

रांची में शराब के अवैध धंधे और कारोबारियों को लेकर सीआईडी ने अपनी एक रिपोर्ट रांची के सीनियर एसपी को सौंपी है.जिसमें यह खुलासा हुआ है कि अभी भी अवैध शराब का कारोबार लगातार जारी है. सीआईडी के रिपोर्ट के बाद रांची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता ने इस मामले को गंभीरता लिया है.

By

Published : Nov 4, 2019, 3:27 AM IST

सीआईडी

रांचीः राजधानी के डोरंडा और हातमा बस्ती में जहरीली शराब से दर्जनों की मौत के बाद भी शराब माफियाओं का अवैध धंधा बंद नहीं हुआ है. उत्पाद विभाग की अनदेखी की वजह से फिर से धंधेबाजों ने व्यापक स्तर पर पांव पसार लिए हैं. फिलहाल रांची के 181 जगहों पर अवैध शराब का निर्माण और बिक्री किया जा रहा है. शराब के अवैध धंधे और कारोबारियों को लेकर सीआईडी ने अपनी एक रिपोर्ट रांची के सीनियर एसपी को सौंपी है. जिसमें यह खुलासा हुआ है कि अभी भी अवैध शराब का कारोबार लगातार जारी है.

सीआईडी

एसएसपी ने जारी किया आदेश

सीआईडी के रिपोर्ट के बाद रांची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता ने इस मामले को गंभीरता लिया है. उन्होंने शहर के सभी थानेदारों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. किसी भी थानाक्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार होता है तो उसके लिए थानेदार को ही दोषी माने जाएंगे.

सीआईडी ने सौंपी अवैध कारोबारियों की सूची

सीआईडी की ओर से रांची पुलिस को अवैध शराब के कारोबारियों की एक बड़ी सूची भी उपलब्ध करवाई गई है. सीआइडी की ओर से तैयार सूची के आधार पर रांची पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी JVM, 5-6 नवंबर को कार्यकर्ताओं से ली जाएगी रायशुमारी: बाबूलाल मरांडी

मुख्य सचिव के निर्देश पर कार्रवाई

रांची सहित राज्यभर में अवैध शराब की बिक्री और निर्माण पर रोक के लिए डीजीपी को पत्र लिखा गया था. जिसमें उत्पाद विभाग के पास पदाधिकारियों और कर्मियों की कमी की वजह से थानों को जवाबदेही तय करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही कहा गया है कि कई थानों के निकट ही अवैध शराब की बिक्री होती है, इस तरह की गतिविधियों पर रोक का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-मशहूर गायिका नेहा कक्कड़ ने बांधा समा, झूम उठी लौहनगरी

एक साल के अंदर दो बड़े मामले आए सामने

रांची में एक साल के भीतर दो बड़े मामले सामने आ चुके हैं. पहला मामला 5 सितंबर 2017 को डोरंडा और सुखदेव नगर इलाके में सामने आया था. उस समय दोनों ही जगहों पर 22 लोगों की मौत हो चुकी थी. इसके ठीक एक साल के बाद हातमा बस्ती में जहरीली शराब का मामला फिर सामने आया था. उस समय 7 लोगों की मौत हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details