झारखंड

jharkhand

साथी मंत्री को कोरोना, झारखंड के मुख्यमंत्री क्वॉरेंटाइन, वित्त मंत्री कर रहे सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सेदारी

By

Published : Aug 20, 2020, 6:08 PM IST

Updated : Aug 20, 2020, 9:05 PM IST

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जहां एक तरफ मुख्यमंत्री क्वॉरेंटाइन हैं, वहीं मंत्री कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. ताजा मामला झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव का सामने आया है, जो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर गुरुवार को कई कार्यक्रमों में शामिल होते नजर आए.

Finance Minister rameshwar uranv
रामेश्वर उरांव ने धुर्वा में कोरोना किट बांटी

रांचीःझारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जहां एक तरफ मुख्यमंत्री क्वॉरेंटाइन हैं, वहीं कई मंत्री कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. ताजा मामला झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव का सामने आया है, जो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर गुरुवार को आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होते नजर आए. इससे कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किए जाने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने गुरुवार को कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी

ये भी पढ़ें-सीएम हेमंत सोरेन ने रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र, बिहार से आने वाली ट्रेनों पर की रोक लगाने की अपील

दरअसल 18 अगस्त को कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इस कैबिनेट की बैठक में मंत्री मिथिलेश ठाकुर को छोड़ सभी मंत्री मौजूद थे. इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी मंत्री एहतियातन होम क्वॉरेंटाइन हो गए थे. इधर राज्य के वित्त मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव लगातार सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं. इससे कोरोना के रोकथाम को लेकर बनाई गई प्रदेश की गाइड लाइन का उल्लंघन किए जाने का मामला सियासी गलियारे से लेकर विभिन्न कार्यक्रम वाले शहरों में चर्चा में है.

बुधवार को कोरोना किट बांटी, अगले दिन फिर एक कार्यक्रम में शिरकत

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती की पूर्व संध्या पर बुधवार को रामेश्वर उरांव ने धुर्वा में सफाईकर्मियों के बीच कोरोना किट बांटी. वहीं गुरुवार को उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस स्टेट हेड क्वार्टर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की.

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सेदारी की

ये भी पढ़ें-रांची: प्रवासी मजदूरों को लेकर सियासत तेज, केंद्र और राज्य में चल रहे हैं बयानों के बाण

बुजुर्गों को घर में रहने की सलाह

कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन में 60 से 65 साल उम्र के लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है. इधर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव की उम्र 72 वर्ष से ज्यादा है और वे लगातार कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. भीड़ में भी उनके आने-जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या ऐसे कार्यक्रमों का कोरोना संकट की घड़ी में आयोजन करना सही है.

मुख्यमंत्री के आदेश का भी उल्लंघन

एक तो प्रदेश की कोरोना गाइड लाइन में बुजुर्गों को बाहर न निकलने की सलाह दी गई है, वहीं स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को होम क्वॉरेंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं, जबकि तमाम सार्वजनिक कार्यक्रमों में राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव देखे जा रहे हैं. इससे मुख्यमंत्री के आदेश का पालन न किए जाने का भी मसला इन दिनों राजधानी में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Last Updated : Aug 20, 2020, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details