झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन को लेकर बोले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, देश के फैसले के साथ है झारखंड

कोरोना महामारी को लेकर देशभर में लगे लॉकडाउन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साफ कहा कि झारखंड देश के निर्णय के साथ चलेगा. उन्होंने कहा कि सभी राज्यों की यह एक कलेक्टिव रिस्पंसिबिलिटी है.

By

Published : Apr 13, 2020, 10:14 PM IST

Chief Minister Hemant Soren said about the lockdown, Jharkhand is with the decision of the country
सीएम हेमंत सोरेन

रांची: सोमवार को स्टेट कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम ने कहा कि प्रदेश के लिए लॉकडाउन होना भी एक बहुत बड़ी चुनौती है और लॉकडाउन खोलना भी एक बहुत बड़ी चुनौती है. ऐसे हालात में सरकार समय के अनुरूप अपनी चीजों को स्पष्ट करेगी. सीएम ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर अपनी राय दी है. दरअसल, 14 अप्रैल लॉकडाउन का अंतिम दिन है.

वहीं, कृषि उत्पाद को लेकर लॉकडाउन में छूट पर उन्होंने कहा कि पहले ही एग्रीकल्चर के क्षेत्र में भारत सरकार ने मुक्त रखा है. इस बात की जानकारी सरकार को है कि दूध की खरीद नहीं हो रही थी, लेकिन बात में पता चला है कि विभाग दूध खरीदकर पाउडर में बदलने की तैयारी कर रहा है. इसको लेकर तेजी से आगे काम किया जा रहा है. सीएम ने कहा कि चूंकि अधिक समय तक लॉकडाउन रहने के बावजूद कई चीजें बाहर रखी गई हैं. अब उन एक्टिविटीज को कैसे सुचारू रूप से लाया जाए उसपर सरकार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन में कई चीज बिखर गई हैं. उनको भी फिर से जोड़ने में थोड़ा वक्त लगेगा.

ये भी पढ़ें: झारखंड सरकार ने बनाई ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की कमेटी, लॉकडाउन को लेकर लेगी फैसला

वहीं, चारा घोटाले में सजायाफ्ता और रिम्स में इलाजरत बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के पैरोल पर उन्होंने कहा कि महाधिवक्ता को बुलाकर उनसे राय ली गई है. सीएम ने कहा कि लालू प्रसाद की सेहत की चिंता उन्हें है. इस पर कानूनी राय लेकर तय किया जाएगा. रविवार को एक कोरोना के मरीज की मौत के बाद दफनाने को लेकर हुए विवाद पर भी मुख्यमंत्री ने कहा की सरकार ने मामले में संज्ञान लिया है. इसका भी समाधान सरकार करेगी. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अगली बार ऐसी कोई समस्या नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details