झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने AJSU सुप्रीमो से की मुलाकात, राज्यसभा चुनाव में समर्थन को लेकर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर उनसे मुलाकात की. इस मुलाकात के संदर्भ में उन्होंने कहा कि आजसू एक आंदोलनकारी पार्टी है और जेएमएम से निकली हुई इकाई है. ऐसे में एक औपचारिक मुलाकात करना बनता है.

By

Published : Jun 16, 2020, 4:16 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने AJSU सुप्रीमो से की मुलाकात
Chief Minister Hemant Soren met AJSU Supremo sudesh mahto

रांची:19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए लगातार राजनीतिक दल रणनीति के तहत काम कर रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर उनसे मुलाकात की. इस मुलाकात के संदर्भ में उन्होंने कहा कि आजसू एक आंदोलनकारी पार्टी है और जेएमएम से निकली हुई इकाई है. ऐसे में एक औपचारिक मुलाकात करना बनता है. इसी के तहत उन्होंने अपनी बातों को आजसू सुप्रीमो के सामने रखा है.

देखें पूरी खबर

आजसू सुप्रीमो की औपचारिक मुलाकात
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मुलाकात को लेकर कहा है कि मौजूदा समय में चल रही राजनीतिक गतिविधियों को लेकर विचार विमर्श करने के लिए उन्होंने आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से मुलाकात की है. उन्होंने कहा है कि राज्यसभा में जो प्रत्याशी के रूप में खड़े हैं. उनमें आदरणीय गुरु जी भी हैं, जो इस राज्य के आंदोलनकारी और इस राज्य के निर्माता हैं. ऐसे में आजसू भी एक आंदोलनकारी उपज है और झारखंड मुक्ति मोर्चा से निकली हुई इकाई है. इस संदर्भ में आजसू सुप्रीमो से औपचारिक मुलाकात करना बनता है, ताकि अपनी बात रखी जा सके. उन्होंने कहा कि एक आंदोलनकारी की बात आंदोलनकारी बेहतर ढ़ंग से समझ सकता है. इसलिए अपनी बातें रखी है.

सुदेश महतो का बयान

ये भी पढ़ें-रांची में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पर कोरोना संकट! जिला प्रसाशन से अब तक नहीं मिली अनुमति

कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए आंकड़ा जुटाने की कवायद
वहीं, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने इस मुलाकात को शिष्टाचार का मुलाकात बताया है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण समेत अन्य गतिविधियों को लेकर चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी का बैकग्राउंड एक रहा है. एडीए के साथ रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर आगे बातें सामने आएंगी. बता दें कि दो सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होना है, जिसमें गठबंधन के तहत झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से दिशोम गुरु शिबू सोरेन और कांग्रेस की ओर से शहजादा अनवर प्रत्याशी है. ऐसे में जेएमएम की जीत का आंकड़ा तय है, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए आंकड़ा जुटाने की कवायद चल रही है. आजसू के पास 2 वोट है. इसी के तहत मुख्यमंत्री ने आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से मुलाकात की है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details