झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 6, 2022, 12:05 PM IST

ETV Bharat / state

मतदाताओं की समस्या जानने ग्रामीण क्षेत्र पहुंचे झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, लोगों की सुनी शिकायत

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Electoral Officer ) ने मतदाताओं की समस्या जानने के लिए ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान वो तीन विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों मतदान केंद्र पर पहुंचे और वोटरों से मतदाता सूची से संबंधित शिकायत सुनी.

Chief Electoral Officer
वोटर की समस्या जानने ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचे झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

रांंचीः झारखंड में मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन से पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार विधानसभा क्षेत्रों को दौरान किया और वोटरों से समस्या सुनी और तत्काल निदान भी किया. ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने ग्रामीणों को भारत निर्वाचन आयोग की ओर से संचालित कार्यक्रम की जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंःमतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर चुनाव आयोग तैयार, जानिए कैसे बन सकेंगे आप वोटर

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जब कांके विधानसभा क्षेत्र पहुंचे तो एक मतदाता ने अपनी शिकायत सुनाते हुए कहा कि पति पत्नी के वोटर कार्ड पर एक ही फोटो लगा दिया गया है. वोटर की शिकायत सुनने के बाद सीईओ ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि तत्काल दुरुस्त करें.

जानकारी देते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी
राजधानी रांची के विभिन्न मतदान केंद्रों पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार और उप निर्वाचन पदाधिकारी गीता चौबे के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान चुनाव आयोग की टीम ने रांची विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 243, 244, 245,246,247, 248, 249, 250 और 251 का दौरा किया. वहीं हटिया विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 368, 369, 370, 371, 372 और कांके विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 470, 471, 472, 473 एवं 474 पहुंचकर मतदाता सूची का जायजा लिया.

निरीक्षण के दौरान संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, बीएलओ, सुपरवाइजर आदि उपस्थित थे. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाताओं से कहा कि प्रकाशित मतदाता सूची से अपने नाम का सत्यापन कर लें और अगर किसी व्यक्ति का नाम छूट गया है तो तुरंत आवेदन करें. इसके साथ ही निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, बीएलओ और सुपरवाइजर को निर्देश दिया कि मतदाता सूची में किसी तरह की अशुद्धि की शिकायत मिलती है तो तत्काल दुरुस्त करना सुनिश्चित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details