झारखंड

jharkhand

धोनी के नाम का झांसा देकर महिला से बच्चा छीन फरार हुए अपराधी, एक हफ्ते बाद भी पुलिस के हाथ खाली

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 28, 2023, 3:29 PM IST

Updated : Oct 28, 2023, 3:36 PM IST

रांची से एक हफ्ते पहले अगवा हुए डेढ़ साल के रूद्र का अब तक पता नहीं लगा पाई है. इस मामले में रांची एसएसपी का कहना है कि एसआईटी का गठन कर दिया गया है. जल्द ही बच्चे को बरामद कर लिया जाएगा. Criminals snatched child from woman and escaped.

Criminals snatched child from woman and escaped
Criminals snatched child from woman and escaped

रांची एसएसपी का बयान

रांची:राजधानी रांची के अरगोड़ा इलाके से अगवा किए गए डेढ़ साल के मासूम रुद्र का पुलिस अब तक कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई है. मामले को लेकर राज्य के डीजीपी तक संज्ञान ले चुके हैं. बच्चे के परिजन बेहद गरीब हैं ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि मासूम को किसी दूसरी वजहों से अगवा किया गया है.

ये भी पढ़ें:भरोसा जीतकर बच्चे का किया अपहरण, बिहार से अपराधी गिरफ्तार

बच्चे के अपहरण मामले को लेकर रांची के सीनियर एसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि मासूम रुद्र को सकुशल बरामद करने के लिए हटिया डीएसपी राजा मित्रा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी की टीम बच्चे की तलाश में जुटी हुई है. उसका सुराग हासिल करने के लिए कॉल डंप, कॉल डिटेल भी निकाला गया है. रांची पुलिस की एक टेक्निकल टीम भी इस कार्य में लगी हुई है.

फिरौती की रकम का मामला नहीं:जिस डेढ़ साल के रुद्र का अपहरण किया गया है उसका परिवार बेहद गरीब है. परिजनों को किसी भी तरह की फिरौती के लिए फोन तक नहीं आया है. आशंका जताई जा रही है कि मासूम का अपहरण किन्ही दूसरी वजहों से किया गया है.

घर और पैसे देने के बहाने बुलाया था बच्चे की मां को:जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के लीची बागान के पास रहने वाली मधु देवी को रांची के हरमू में अपराधियों ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा मकान और पैसे देने का लालच देकर बुलाया था. उसके बाद मां की गोद से ही अपराधियों ने उसके डेढ़ साल के बच्चे को छीना और फरार हो गए. मामले को लेकर रांची के अरगोड़ा थाने में बच्चे की मां के द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है. महिला ने पुलिस को यह बताया है कि उसने शोर भी मचाते हुए अपराधियों का पीछा भी किया, मगर दोनों अपराधी तेजी से बाइक से भाग निकले. घटना के सात दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक न तो पुलिस को बच्चे का पता चल पाया है और न ही अपराधियों का.

बिस्कुट खिलाने का बहाना बनाकर गोद में लिया बच्चा और ले भागे:मधु देवी ने पुलिस को बताया कि बीते सोमवार की दोपहर वह अपनी पुत्री और डेढ़ साल के पुत्र रूद्र राज के साथ हिनू आइलेक्स के पास एक ठेले के पास मोमो खरीदकर बच्चों को खिला रही थी. इसी बीच एक बाइक पर महिला और पुरुष पहुंचे. उन लोगों ने महिला से कहा कि धोनी हर गरीब को पांच हजार रुपए और एक मकान दे रहे हैं. महिला दोनों अपराधियों के झांसे में आ गयी और अपने आठ वर्षीय पुत्री को ठेले के पास छोड़कर डेढ़ साल के पुत्र को लेकर वह अपराधी की बाइक में बैठ गयी.

हालांकि पुरुष के साथ जो महिला थी वह वहीं पर रुक गयी. इस बीच अपराधी मधु को लेकर हरमू बिजली ऑफिस के पास पहुंच गया. इसके बाद अपराधी ने मधु से कहा कि अभी मीटिंग चल रहा है यहीं पर रुको. अपराधी अपनी पत्नी को लाने की बात कहकर बाइक से चला गया. कुछ देर बाद अपराधी अपनी पत्नी के साथ मौके पर पहुंचा. इस दौरान अपराधी ने बच्चे को एक बिस्कुट खरीद कर दिया. इस दौरान मधु कुछ दूर में खड़ी थी. बच्चे को बिस्कुट खिलाने का बहाना बनाते हुए महिला ने उसे गोद में लिया और फिर अचानक मौका देखकर अपराधी और उसकी पत्नी बच्चे को लेकर फरार हो गयी. हालांकि महिला ने शोर मचाते हुए पीसीआर पांच को इसकी जानकारी भी दी, मगर तब तक अपराधी बच्चों को लेकर वहां से निकल चुके थे.

Last Updated : Oct 28, 2023, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details