झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में जन उपकरण वितरण समारोह का आयोजन, CCL और GAIL ने दिव्यांगों के बीच बांटे उपकरण

रांची में सीसीएल और गेल ने 200 दिव्यांग जनों के बीच दिव्यांग जन उपकरण का वितरण किया. सीसीएल और गेल ने सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए दिव्यांगों के बीच मुफ्त में उपकरणों को बांटकर अन्य संस्थाओं को एक संदेश दिया, ताकि समाज के कमजोर वर्ग को मजबूती मिल सके.

By

Published : Jul 28, 2019, 7:58 AM IST

रांची में CCL और GAIL ने दिव्यांग जनों के बीच बांटे उपकरण

रांची: दिव्यांग जनों को सशक्त बनाने और समाज को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सीसीएल और गेल ने दिव्यांगों के बीच दिव्यांग जन उपकरण का वितरण किया. इस समारोह के लिए 85 दिव्यांग लाभार्थियों को चुना गया था, जिन्हें दिव्यांग जन उपकरण देकर सीसीएल और गेल ने अपने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी का पूर्णरूपेण निर्वाह किया.

देखें पूरी खबर

सेंट्रल कोलफील्डस लिमिटेड की सीएसआर योजना के अंतर्गत राजधानी के दिव्यांग जनों के बीच बैटरी से चलने वाली मोटोराइज्ड ट्राई साइकिल, दृष्टिबाधितों के लिए स्मार्ट कैन, श्रवण बाधितों के लिए डिजिटल कान की मशीन के अलावा बैसाखी, वाकिंग स्टिक और कुत्रिम अंग उपलब्ध कराई गई.

85 दिव्यांग लाभार्थी हुए थे सेलेक्ट
इस समारोह के आयोजनकर्ता चंदन कुमार ने बताया कि सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड और गेल द्वारा यह दिव्यांग जन उपकरण वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के दिव्यांग जन स्वाबलंबी और सशक्त होकर समाज के मुख्यधारा से जुड़ सकें. सीसीएल के कर्मचारी ने बताया कि इस समारोह के लिए 85 दिव्यांग लाभार्थियों को चुना गया था, जिन्हें दिव्यांग जन उपकरण देकर सीसीएल और गेल अपने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी को पूर्णरूपेण निर्वाह किया.

ये भी पढ़ें-तमाम विरोध के बीच पीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट शुरू, 25 एकड़ की जमीन पर बाउंड्री वॉल

समाज के उत्थान और कल्याण में मुख्य भूमिका
वहीं, इससे लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों ने भी सीसीएल और गेल की तरफ से निभाए गए सामाजिक निर्वाह की प्रसंशा करते हुए कहा कि इस पहल से उन्हें काफी लाभ हुआ है. उन लोगों ने कहा कि इस उपकरण से वे और भी मजबूत होंगे, साथ ही वे समाज के मुख्यधारा से जोड़ कर समाज के उत्थान और कल्याण में मुख्य भूमिका निभाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details