झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 11, 2019, 8:52 AM IST

Updated : Nov 11, 2019, 10:01 AM IST

ETV Bharat / state

रांची: थाने में 9 बकरियों की हत्या का मामला हुआ दर्ज, जहर देकर मारने का आरोप

रांची के जगन्नाथपुर थाने में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिसमें एक दंपती पर 9 बकरियों की हत्या का आरोप लगा है. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है.

जगन्नाथपुर थाना

रांची: जिले के जगन्नाथपुर थाने में बकरियों की मौत पर हत्या का मामला दर्ज कराने के लिए एक महिला पहुंची. जहां महिला ने कहा कि जहर देकर बकरियों को मारा गया है. वहीं, पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है.

देखें पूरी खबर


क्या है पूरा मामला
रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी की रहने वाली पार्वती देवी की 9 बकरियों की मौत हो गई. पार्वती का आरोप है कि उनकी बकरियों को रूक्का देवी और उसके पति ने जहर देकर मारा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद जगन्नाथपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की. पुलिस का कहना है कि बकरियों के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में पार्वती देवी ने रूक्का देवी और उसके पति के खिलाफ जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.


आनाटोला टांड़ में चरने गई थी बकरियां
पार्वती ने थाने में दिए आवेदन में कहा है कि वह रविवार को दो बजे बकरियों को आनी टोला टांड़ एचईसी की जमीन में चराने के लिए गई थी. इसी बीच शाम में चरते-चरते बकरियां छटपटाते हुए मैदान में ही गिर पड़ी. एक के बाद एक करके 9 बकरियों की मौत हो गई. शेष बकरियां भी नशे की हालत में है. आसपास के लोगों से पता चला कि आनाटोली निवासी अनिल तिर्की की मां रूक्का देवी और उसके पति बकरियों को जहर देकर मारा है.

ये भी देखें-रांची में जारी है पुलिस की निगरानी, सोशल मीडिया पर विशेष नजर

पांच साल की सजा का है प्रावधान
माना जा रहा है कि अगर आरोपियों पर बकरी की हत्या का आरोप साबित हो जाता है तो इनके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. इस अधिनियम के तहत अगर कोई व्‍यक्ति किसी पशु की हत्‍या करता है तो उसे पांच साल की सजा और 20 हजार रुपए का जुर्माने का प्रावधान है. रांची के हटिया एएसपी विनीत ने बताया कि मरी हुई सभी बकरियों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इससे यह पता चलेगा कि बकरियों को जहर देकर मारा गया है या नहीं. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Nov 11, 2019, 10:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details