झारखंड

jharkhand

मेयर के खिलाफ FACEBOOK पर अभद्र टिप्पणी का मामला, बीजेपी ने अरगोड़ा थाने में दर्ज कराई FIR

By

Published : Sep 16, 2020, 8:55 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 1:43 AM IST

रांची की मेयर आशा लकड़ा को फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस संबंध में बुधवार को भाजपा के रांची जिला अध्यक्ष सूर्य प्रभात ने अरगोड़ा थाना में एफआईआर दर्ज कराया है.

मेयर आशा लकड़ा
मेयर आशा लकड़ा

रांची: शहर के मेयर आशा लकड़ा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आया है, जिसे लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के रांची महानगर अध्यक्ष सूर्य प्रभात ने बुधवार को अरगोड़ा थाने में एफआईआर दर्ज कराया है और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

शहर की प्रथम नागरिक के अपमान से जुड़ा है मामला

अरगोड़ा थाने में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि रांची की मेयर आशा लकड़ा शहर की प्रथम नागरिक हैं. मेयर की ओर से कोरोना पॉजिटिव की जनकारी फेसबुक पर पोस्ट की गई थी, जिस पर 'इमरान इमरान' नामक फेसबुक आईडी से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणी की गई है, जो धार्मिक भावना को भड़काने के साथ आदिवासी महिला का सम्मान और शहर की प्रथम नागरिक के अपमान से जुड़ा है. साथ ही अन्य फेसबुक पोस्ट पर भी अभद्र टिप्पणियां की गई है. ऐसे में की गई टिप्पणी की कॉपी को संलग्न किया गया है और सभी लोगों की जांच कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.

इसे भी पढे़ं:-कोल इंडिया ने रखे हमारे राज्य के 30-40 हजार करोड़ रुपये, वसूली के लिए लेंगे कोर्ट की शरण

युवक को भेजी जाएगी लीगल नोटिस

इस मामले को लेकर मेयर आशा लाकड़ा ने कहा है कि राज्य की कानून व्यवस्था इतनी गिर चुकी है कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्तियों के प्रति भी अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर टिप्पणी की जा रही है. उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणी की है. वह विपक्षी पार्टी के इशारे पर इस प्रकार का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि उन लोगों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए लीगल नोटिस भेजी जाएगी.

बता दें कि बीजेपी की ओर से थाने में दिए गए फेसबुक की टिप्पणी की कॉपी और फोटो में एक युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के पीछे खड़ा है. साथ ही एक गाड़ी की भी फोटो दी की गई है, जिसमें कांग्रेस ओबीसी विभाग के खूंटी जिला अध्यक्ष का नेम प्लेट लगा हुआ है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 1:43 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details