झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कैंडल मार्च, उपायुक्त ने कहा- मतदान अधिकार ही नहीं जिम्मेदारी भी

झारखंड में जल्द होने वाले विधानसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें इसके लिए जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में कैंडिल मार्च का आयोजन किया गया. इस अवसर पर रांची उपायुक्त ने कहा कि चुनाव में किसी को भी मतदान प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या हो तो 1950 टोल फ्री नंबर पर कॉल करें.

By

Published : Oct 17, 2019, 10:58 PM IST

रांची में कैंडल मार्च

रांची:झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव दस्तक देने वाला है. ऐसे में सभी पार्टियों ने कमर कस ली है, वहीं प्रशासन भी चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. चुनाव की सार्थकता तभी है जब ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें अपनी भागीदारी निभाए. ऐसे में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी और रांची उपायुक्त राय महिमापत रे की अगुवाई में गुरुवार को मेन रोड में कैंडल मार्च निकाला गया.

देखें पूरी खबर


नारों से लोगों को किया जागरुक
लोगों को मतदान के लिए जागरूक करता यह कैंडिल मार्च सैनिक मार्केट से होता हुआ सुजाता चौक तक गया. इस कैंडल मार्च में शामिल लोगों ने आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं से अधिक से अधिक वोट करने की अपील की. इसके लिए लोगों ने 'पहले मतदान फिर जलपान', 'रांची की है यही पुकार सबसे पहले मताधिकार', 'रांची ने यह ठाना है, मतदान कर्तव्य निभाना है' जैसे नारों के साथ लोगों को जागरूक किया.

ये भी पढ़ें: धनबाद में गरजे सीएम रघुवर दास, कहा- कांग्रेस के 67 साल के कार्यकाल में गांव तक नहीं पहुंची बिजली

1950 टोल फ्री नंबर पर करें कॉल
इस दौरान कैंडल मार्च की अगुवाई कर रहे जिला निर्वाचन पदाधिकारी और उपायुक्त राय महिमापत रे ने उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस विधानसभा चुनाव आप सभी केवल मतदान करने घर से नहीं निकले बल्कि लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित भी करने घर से निकलें. वहीं उन्होंने कहा कि अगर किसी को भी मतदान प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या हो तो1950 टोल फ्री नंबर पर कॉल करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details