झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

JSSC कार्यालय के समक्ष 5 दिनों से अनशन पर बैठे अभ्यर्थी, कहा- अधिकार है लड़ कर लेंगे

रांची के नामकुम स्थित झारखंड कर्मचारी आयोग कार्यालय के समक्ष हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति के सफल अभ्यर्थी पिछले 5 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और अनशन पर हैं. अभ्यर्थी की मानें तो जेएसएससी बार-बार कह रही है कि कार्मिक से लिखित जवाब आने के बाद और हाई कोर्ट के सोनी कुमारी केस में निर्णय आने के बाद ही रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा.

By

Published : Feb 21, 2020, 9:40 PM IST

Candidates sitting on fast in front of JSSC office for 5 days
धरना देते सफल अभ्यर्थी

रांची: पिछले 5 दिनों से रांची के नामकुम स्थित झारखंड कर्मचारी आयोग कार्यालय के समक्ष हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति के सफल अभ्यर्थी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और अनशन पर हैं. पांचवें दिन भी तमाम अभ्यर्थी कार्यालय में अवकाश होने के बावजूद कार्यालय के समीप धरने पर डटे दिखे. इनकी मानें तो जब तक मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक वह आंदोलन पर रहेंगे.

देखें पूरी खबर
गौरतलब है कि झारखंड के हाई स्कूलों में शिक्षक नियुक्ति को लेकर जेएसएससी ने परीक्षा लिया था. उसके तहत कई विषयों के परीक्षा परिणाम भी आ चुके हैं और सैकड़ों अभ्यर्थियों को विभिन्न स्कूलों में शिक्षक के पद पर नियुक्ति भी हो चुकी है, लेकिन इतिहास और नागरिक विषय का अंतिम मेघा सूची अब तक प्रकाशित नहीं किया गया है.
झारखंड कर्मचारी आयोग कार्यालय

ये भी देखें- ढुल्लू महतो की पत्नी ने कहा- सत्ता पक्ष कर रहा बदले की भावना से काम

इतिहास और नागरिक विषय के लिए अभ्यर्थी सफल हो चुके हैं, लेकिन इन्हें अब तक नियुक्त नहीं किया गया है. इसी को लेकर लगातार ये सफल अभ्यर्थी आक्रोशित है.

JSSC की ओर से नहीं मिल रही है उचित आश्वासन
अभ्यर्थी की मानें तो जेएसएससी बार-बार कह रही है कि कार्मिक से लिखित जवाब आने के बाद और हाई कोर्ट के सोनी कुमारी केस में निर्णय आने के बाद ही रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा. इधर परीक्षार्थी मेघा सूची जारी करने को लेकर लगातार एक बार फिर पिछले 5 दिनों से कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details