झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः सैनिकों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन, समस्याओं का किया गया समाधान

भारतीय सेना की कॉकरेल डिवीजन ने पूर्व सैनिकों और वीर नारियों के लिए 'एक गौरव सेनानी एवं वीर नारी' रैली निकाली. साथ ही चिकित्सा शिविर लगाकर भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों की स्वास्थ्य जांच की गई, साथ ही उन्हें सम्मानित किया गया.

By

Published : Feb 24, 2019, 7:54 PM IST

सैनिकों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन

रांची: भारतीय सेना की कॉकरेल डिवीजन ने पूर्व सैनिकों और वीर नारियों के लिए 'एक गौरव सेनानी एवं वीर नारी' रैली निकाली. साथ ही चिकित्सा शिविर लगाकर भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों की स्वास्थ्य जांच की गई.

सैनिकों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन

दीपाटोली मिलिट्री स्टेशन में रविवार को भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों के लिए 'एक गौरव सेनानी एवं वीर नारी' रैली सह चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. इस आयोजन में भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को सैनिकों की वीर गाथा के बारे में बताया. साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान भी आयोजन स्थल से ही किया.

शिविर लगाने के पहले सैनिकों ने कई कार्यक्रमों का आयोजन किया, सैनिकों ने अपने बैंड की धूम से सबका मन मोह लिया. इसके अलावे सैनिकों ने अपनी वीर गाथा की कहानी को भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों के साथ साझा किया. जिसमें उन्होंने सैनिक और सरकार के बारे में जानकारी दी. इस अवसर पर पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को सम्मानित भी किया गया.

इस आयोजन में रांची, गुमला, दुमका, हजारीबाग, चाईबासा और जमशेदपुर के भूतपूर्व सैनिक और उनके परिजनों ने हिस्सा लिया. सैनिकों की समस्याओं के समाधान के लिए अलग-अलग 25 स्टॉल लगाए गए थे. जहां उनकी समस्याओं को सुना गया और उसका समाधान भी किया गया.

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य भूतपूर्व सैनिकों का कल्याण और उनकी समस्याओं का निदान करना था. सैनिकों और उनके परिजनों की स्वास्थ्य समस्या, भूमि विवाद से जुड़ी समस्या, पेंशन संबंधी समस्याओं का समाधान शिविर में किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details