झारखंड

jharkhand

रांची में लॉकडाउन में छूट नहीं मिलने से व्यापारी परेशान, FJCCI ने कहा-सरकार को रखना चाहिए हर सेक्टर का ध्यान

By

Published : Jun 18, 2020, 10:00 PM IST

राजधानी में बंद पड़े कारोबार को लॉकडाउन में छूट नहीं दिए जाने से व्यापारियों को हो रही परेशानियों को लेकर गुरुवार को चैंबर भवन में बैठक की गई. इस दौरान प्रदेश में कपड़ा समेत अन्य बंद पड़े कारोबार को खोलने के लिए फेडरेशन चेंबर से कार्रवाई की भी मांग की गई है.

Businessmen upset due to not getting exemption in lockdown in Ranchi
रांची में लॉकडाउन में छूट नहीं मिलने से व्यापारी परेशान

रांची. झारखंड में अब तक कपड़ा, होटल, बैंक्विट, कॉस्मेटिक, जूते, लगेज, जिम, रेडीमेड गारमेंट, होजियरी, बस, सैलून समेत अन्य बंद पड़े कारोबार को लॉकडाउन में छूट नहीं दिए जाने से व्यापारियों को हो रही परेशानियों को लेकर गुरुवार को चैंबर भवन में बैठक की गई. इसमें व्यापारियों ने कहा कि आखिर क्या कारण है कि राज्य सरकार द्वारा इन व्यापार को संचालन की अनुमति नहीं दी जा रही है. जबकि व्यापार संचालन के दौरान सरकार द्वारा निर्धारित सभी सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए व्यापारी तैयार हैं.

व्यापारियों ने कहा कि लगभग 3 महीने से व्यापार बंद होने के कारण व्यापारी और उनसे रोजगार प्राप्त लोग धीरे-धीरे आर्थिक तंगी के शिकार हो रहे हैं. सरकार का ध्यान इस ओर नहीं होना चिंता की बात है. वहीं, कुछ सदस्यों द्वारा यह भी प्रस्तावित किया गया कि अगर वर्तमान में बंद पड़े कारोबार को खोलने का फैसला नहीं लिया जाता है. तब सरकार राज्य में पूरी तरह से लॉकडाउन कर दें, क्योंकि सभी व्यापार एक दूसरे के पूरक हैं. कुछ व्यापार बंद और कुछ खुले होने से व्यापारियों के साथ ही लोगों को भी परेशानी हो रही है. वहीं, प्रदेश में कपड़ा समेत अन्य बंद पड़े कारोबार को खोलने के लिए फेडरेशन चेंबर से कार्रवाई की भी मांग की गई है.

ये भी पढ़ें: रास चुनाव के 'नंबर गेम' में बीजेपी-जेएमएम कम्फर्टेबल, निर्दलीय और आजसू विधायकों पर नजर

व्यापारियों की मांग को लेकर चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा है कि इस दिशा में हर संभव कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि फेडरेशन ने सरकार को पहले भी सुझाव दिया था कि वैकल्पिक कार्य दिवस में सेक्टर वाइज सभी व्यापारिक गतिविधियां शुरू की जाएं. मुख्यमंत्री किसी एक व्यक्ति विशेष के नहीं हैं. सभी राज्य वासियों के मुख्यमंत्री हैं. ऐसे में सभी की अपेक्षाएं जुड़ना स्वभाविक है. सरकार को सभी सेक्टर के साथ एक समान न्याय करना चाहिए. वहीं, चेंबर महासचिव धीरज तनेजा ने कहा है कि 19 जून को प्रेस वार्ता का निर्णय लिया गया है. इसमें कपड़ा, होटल, बैंक्वेट समेत अन्य बंद पड़े व्यापार से जुड़े प्रतिनिधि चैंबर भवन में मौजूद रहेंगे. साथ ही सभी जिलों में एक साथ चैंबर के बैनर तले प्रेस वार्ता का आयोजन किया जाएगा और इसके माध्यम से बताया जाएगा कि व्यापार बंद होने से किस व्यापार को कितनी हानि हो रही है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details