झारखंड

jharkhand

Land Scam Case Ranchi: कारोबारी विष्णु अग्रवाल ने ईडी की विशेष अदालत में दायर की जमानत याचिका, 31 जुलाई से जेल में हैं बंद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 26, 2023, 9:26 PM IST

रांची में जमीन घोटाला मामले के आरोपी विष्णु अग्रवाल के वकील ने ईडी की विशेष अदालत में बेल पीटिशन दायर कर विष्णु अग्रवाल को बेल देने का अनुरोध किया है. अधिवक्ता ने विष्णु अग्रवाल के स्वास्थ्य का हवाला देकर जमानत याचिका स्वीकृत करने का आग्रह किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/26-August-2023/jh-ran-01-av-vishnuagarwal-7203712_26082023192748_2608f_1693058268_702.jpg
Businessman Vishnu Aggarwal Filed Bail Plea

रांची:लैंड स्कैम मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड के बड़े कारोबारी विष्णु अग्रवाल ने अपने वकील के माध्यम से ईडी की विशेष न्यायालय में जमानत याचिका दायर करते हुए बेल देने का आग्रह किया है. विष्णु अग्रवाल के एडवोकेट ने कोर्ट से आग्रह करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल विष्णु अग्रवाल रांची लैंड स्कैम मामले में पूरी तरह से निर्दोष हैं. पूरे स्कैम में उनकी कहीं से भी संलिप्ता नहीं है.

ये भी पढ़ें-रांची जमीन घोटाले के आरोपियों से पूछताछ शुरू, ईडी को मिली है चार दिनों की रिमांड

विष्णु अग्रवाल के स्वास्थ्य का हवाला देकर मांगा बेलःवहीं उन्होंने विष्णु अग्रवाल के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए भी बेल देने का अनुरोध ईडी की विशेष न्यायालय से किया है. विष्णु अग्रवाल के वकील ने जमानत याचिका में आग्रह करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल विष्णु अग्रवाल को शुगर और अन्य कई तरह की बीमारियां हैं. ऐसे में जेल में रहना उनके स्वास्थ्य को और भी नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए उनके खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनकी जमानत याचिका को स्वीकृति दी जाए.

31 जुलाई को विष्णु अग्रवाल को ईडी ने किया था गिरफ्तारःबता दें कि पिछले 31 जुलाई को झारखंड के बड़े व्यवसायी विष्णु अग्रवाल को रांची में जमीन घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार करने के बाद में उनसे लंबी पूछताछ की गई. पूछताछ समाप्त होते ही उन्हें जेल भेज दिया गया था, लेकिन जेल जाने के बाद विष्णु अग्रवाल के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखी गई. जिसे देखते हुए जेल प्रबंधन की तरफ से उन्हें बेहतर इलाज के लिए रिम्स के कैदी वार्ड में भेज दिया गया है. फिलहाल विष्णु अग्रवाल रिम्स के कैदी वार्ड में एडमिट हैं और जमानत याचिका की गुहार कोर्ट से लगा रहे हैं.

विष्णु अग्रवाल पर फर्जी तरीके से जमीन खरीद-बिक्री का है आरोपः बता दें कि कारोबारी विष्णु अग्रवाल पर बरियातू स्थित एक जमीन की अवैध तरीके से रजिस्ट्री कराने कराने का आरोप है. वहीं सिरम टोली और पूंगडू स्थित एक जमीन भी गलत तरीके से खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया गया है. ईडी की टीम ने रिमांड अवधि के दौरान कारोबारी विष्णु अग्रवाल से जमीन के मामले में कड़ी पूछताछ की थी. जिसमें उनके ऊपर लगे आरोप को ईडी के द्वारा सही बताया गया था. अब देखने वाली बात होगी कि जमानत याचिका पर ईडी की विशेष अदालत क्या निर्णय सुनाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details