झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बिजली की कटौती से सबसे ज्यादा प्रभावित है यह व्यवसाय, जानिए किन परेशानियों से जूझ रहे हैं लोग

बिजली की कटौती से राजधानी रांची समते राज्य के कई हिस्सों में व्यवसाय प्रभावित हुआ है. बजली की कमी के कारण व्यवसायियों को काफी नुकसान हो रहा है.

By

Published : Apr 29, 2022, 5:10 PM IST

Business affected due to power cut in Ranchi
Business affected due to power cut in Ranchi

रांची: लगातार बिजली की आंख मिचौली प्रदेश में जारी है. मुश्किल से लोगों को बिजली मुहैया हो रहा है. कई परेशानियों से लोग जूझ रहे हैं और इससे प्रभावित हो रहे हैं. कई व्यवसाय जिसमें फ्रीजर की जरूरत पड़ती है वैसे व्यवसाय चौपट हो रहे हैं. व्यवसायियों की मानें तो बिजली की आंख मिचौली के कारण उन्हें काफी नुकसान उठाना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में गहराया बिजली संकट, लगातार लोड शेडिंग से लौटा लालटेन युग

राज्य में बिजली व्यवस्था की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है. रात हो या दिन बिजली लगातार आंख मिचौली कर रही है और इससे कई समस्याएं उत्पन्न हो रही है. बिजली ना रहने के कारण फ्रीजर से संबंधित ऐसे कई व्यवसाई हैं जो प्रभावित हो रहे हैं. बिजली की कटौती से आइसक्रीम की दुकान रेस्टोरेंट मिठाई की दुकान, बेकरी की दुकान और फ्रीजर से संबंधित विभिन्न व्यवसाय प्रभावित हो रहे हैं. इस मामले की पड़ताल करने हमारी टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों के व्यवसायियों से बातचीत की है.

देखें पूरी खबर

उन्होंने अपनी पीड़ा हमारी टीम के साथ साझा किया है. उनकी मानें तो ग्राहक संतुष्ट नहीं होते हैं. कोल्ड ड्रिंक पानी, दूध, दही, मक्खन, मिठाई जैसे कई ऐसे समान हैं जो बिजली की कमी के कारण खराब हो रहे हैं. इनवर्टर जेनसेट जवाब दे रहा है. बिना बिजली के सामान फ्रीजर में रखना काफी मुश्किल हो रहा है. सामान खराब हो रहे हैं और उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ रहा है.

हमारी टीम के साथ बातचीत के दौरान इन दुकानदारों ने कहा कि लगातार बिजली कट हो रही है और इससे दुकान का सामान ज्यादातर खराब हो रहे हैं. ग्राहक आते हैं ठंडा पानी कोल्ड ड्रिंक्स वगैरह मांगते हैं. लेकिन उन्हें वह इन सब चीजों को मुहैया नहीं करा पाते हैं. राज्य सरकार से उन्होंने समुचित तरीके से बिजली देने की मांग की है. ताकि बिजली से जुड़े उनका जो व्यवसाय संचालित हो रहे हैं, वह सही तरीके से संचालित हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details