झारखंड

jharkhand

रांची: खादगढ़ा स्टैंड में  धू-धू कर जली खड़ी बस, देर रात की घटना

By

Published : Sep 12, 2020, 11:39 AM IST

रांची में शुक्रवार की देर रात 12:00 बजे बस में अचानक आग लग गई और पूरी बस 10 मिनट में जलकर खाक हो गई. वहीं बस के जलने के कारण का अभी तक पता नहीं लगा है, लेकिन ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि सेनेटाइजर में अल्कोहल की मात्रा होती है, जिससे स्टाफ कछुआ छाप अगरबत्ती या अन्य कोई के लिए माचिस जलाया होगा और उसी से गाड़ी में आग लग गई होगी.

bus-caught-fire-in-ranchi
रांची में बस में लगी आग

रांची: खादगढ़ा में खड़ी अंकित नामक यात्री बस में रात 12:00 बजे अचानक आग लग गई और पूरी बस धू-धू कर जलकर 10 मिनट में खाक हो गई.

देखें पूरी खबर

कारणों का नहीं चला पता
बस के जलने के कारण का अभी तक पता नहीं लगा है, लेकिन ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि कोविड-19 के कारण अभी सभी बसों में सैनिटाइज किया जा रहा है. सैनिटाइजर में अल्कोहल की मात्रा होती है, जो काफी ज्वलनशील रहती है. ऐसे में उस बस को रात में खलासी ने सैनिटाइज कर दिया था और सुबह अंकित बस अपने गंतव्य गिरिडीह के लिए रवाना होनी थी.

इसे भी पढ़ें-RIMS नर्सेज संघ की कार्यकारिणी का पुनर्गठन, रामरेखा रॉय सर्वसम्मति से चुने गए अध्यक्ष

सैनिटाइज को लेकर जताई जा रही आशंका
ऐसे में सेनेटाइज करने के बाद स्टाफ कछुआ छाप अगरबत्ती या अन्य कोई सिगरेट पीने के लिए माचिस जलाएं होंगे और उसी से गाड़ी में आग लग गई. पहले ऐसी स्थिति में आग में काबू पा लिया जाता था, लेकिन अभी की परिस्थिति में पूरी गाड़ी दिन में दो बार सेनेटाइज होती है. गाड़ियों में सेनेटाइजर की मात्रा अधिक हो गई और गाड़ी को जल्द से जल्द जलने में सेनेटाइजर मदद कर दिया. ऐसी परिस्थिति में गाड़ी 10:00 मिनट पर जलकर राख हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details