झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 13, 2020, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

CAA के समर्थन में बीजेपी युवा मोर्चा ने बनायी मानव श्रृंखला, सांसद संजय सेठ ने सीएए को देश हित में बताया

रांची में सीएए के समर्थन में बीजेपी युवा मोर्चा ने मानव श्रृंखला बनायी. इस दौरान रांची सांसद संजय सेठ, राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार के अलावा सैकड़ों लोग इस श्रृंखला में शामिल हुए.

BJP Yuva Morcha formed human chain in support of CAA in ranchi
CAA के समर्थन में बीजेपी का मानव श्रृंखला

रांची: बीजेपी युवा मोर्चा ने सीएए के समर्थन में सोमवार को राजधानी में मानव श्रृंखला बनाकर इस एक्ट का समर्थन किया. मानव श्रृंखला कचहरी चौक से अल्बर्ट एक्का तक बनाई गई. इस नागरिकता संशोधन एक्ट के सपोर्ट में राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार, रांची सांसद संजय सेठ, पूर्व मंत्री सीपी सिंह, मेयर, डिप्टी मेयर सहित कई लोग शामिल हुए.

बीजेपी युवा मोर्चा ने बनाया मानव श्रृंखला

पूरे देश में एक तरफ सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध जारी है. वहीं दूसरी तरफ लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से बीजेपी ने मानव श्रृंखला बनाकर सीएए का समर्थन किया है. कार्यक्रम में मौजूद राज्यासभा सांसद महेश पोद्दार ने कहा कि मानव श्रृंखला बनाकर सड़कों पर उतरने की आवश्यकता इसलिए पड़ गई, क्योंकि एक बहुत बड़ा वर्ग अपने सुयोजित तरीके से लोगों को बरगला रहे हैं, जो एक्ट अभी तक आया ही नहीं. उन्होंने कहा कि विपक्ष इस एक्ट के बारे में लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है. सीएए एक्ट के तहत किसी की नागरिकता छीनी नहीं जा रही है, बल्कि नागरिकता देने की बात हो रही है.

इसे भी पढ़ें:-सरयू राय ने ईटीवी भारत से की बातचीत, कहा- परिपक्व हो गए हैं हेमंत, कांग्रेस पेंच नहीं फंसायेगी तो 5 साल चलेगी सरकार

वहीं रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा कि बीजेपी युवा मोर्चा के तत्वाधान में मानव श्रृंखला बनायी गयी. उन्होंने कहा कि देशहित में इस एक्ट को लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में सताए जा रहे अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने को लेकर सीएए लाया गया है, न कि भारत के नागरिक को इस एक्ट के जरिए बाहर निकाला जाएगा. उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर 1947 को महात्मा गांधी ने भी कहा था और नेहरू लियाकत समझौता के तहत किसने यह समझौता तोड़ा, आज देश की जनता जानना चाह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details