झारखंड

jharkhand

BUDGET Session: सीएम के संबोधन के दौरान भाजपा का सदन से वाकआउट, मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा- दे आर भगोड़े

By

Published : Mar 1, 2023, 9:58 PM IST

Updated : Mar 1, 2023, 10:11 PM IST

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही चल रही है. तीसरे दिन बीजेपी ने सदन से वाक आउट किया. बीजेपी विधायकों ने सदन से उस समय वाक आउट किया जब मुख्यमंत्री का संबोधन चल रहा था. जिसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष ने अपने-अपने तर्क दिए.

design image
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

रांचीः झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन आज राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी बात रखी. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायकों ने सदन से वाकआउट किया. सदन के बाहर भाजपा ने गौ तस्करी से लेकर मुख्यमंत्री के संबोधन में युवाओं को छलने तक का आरोप लगाया और कहा कि जब मुख्यमंत्री सदन के अंदर गलत बयानबाजी करें तो वाकआउट करने के सिवा और कौन सा रास्ता बचता है. मुख्यमंत्री के संबोधन के दौरान भाजपा के वाकआउट करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें भगोड़ा करार दिया.

ये भी पढ़ेंः Jharkhand Buget: वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव लगातार चौथी बार बजट करेंगे पेश, जानिए नेताओं ने क्या दी प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री और संसदीय कार्यमंत्री गौ तस्करी के संरक्षकः भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही ने सदन से वाक आउट करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि राज्य में गौ तस्करों का मनोबल बढ़ा हुआ है. झारखंड से बांग्लादेश के लिए गौ वंशीय पशुओं की तस्करी हो रही है. एक बहुत बड़ा रैकेट गौ तस्करी में लगा हुआ है. अगर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन संवेदनशील होते तो राज्य में गौ तस्करी को रोका जा सकता था. भानु प्रताप शाही ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ही गौ वंशीय पशुओं के तस्करों के संरक्षक हैं.

मुख्यमंत्री अपने संबोधन में फिर राज्य के युवाओं को छल रहे थेःबजट सत्र के तीसरे दिन दिनभर सदन शांतिपूर्ण तरीके से चला. शाम में राज्यपाल के अभिभाषण पर नेता सदन के रूप में मुख्यमंत्री का संबोधन शुरू होते ही विपक्ष के सदस्य वाकआउट कर गए. इसकी वजह बताते हुए भाजपा विधायक अनंत ओझा ने कहा कि हम संकल्प पत्र दिखाकर उन वादों को याद दिला रहे थे. जिसके बल पर हेमंत सरकार सत्ता में आई थी. हम पूछ रहे थे कि प्रत्येक परिवार के खाते में 72 हजार क्यों नहीं गया. युवाओं को 5 लाख नौकरी का क्या हुआ. 3 लाख रुपये के आवास का क्या हुआ. इन तमाम मुद्दों पर हम उन्हीं का निश्चय पत्र दिखा रहे थे लेकिन मुख्यमंत्री आज भी अपने संबोधन में युवाओं के साथ छल करने में लगे थे. इसलिए भाजपा के सदस्य बिना उनका वक्तव्य सुने बाहर निकल गए.

डोंट से वाकआउट, दे आर भगोड़ेःमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संबोधन के दौरान भाजपा विधायकों के वाक आउट कर दिए जाने पर नाराजगी जताते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि 'डोंट से वाकआउट, दे आर भगोड़े'. बन्ना गुप्ता ने कहा कि सत्ता पक्ष की बात सुनने की ताकत भाजपा में नहीं है. ये हिंदू मुस्लिम, गाय गोबर ही करेंगे. बन्ना गुप्ता ने कहा कि जिन्हें गाय को चारा खिलाने नहीं आता, दूध दूहने नहीं आता वह गौ की बात करते हैं.

Last Updated : Mar 1, 2023, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details