झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बीजेपी ज्वॉइन करने वालों को पार्टी की खरी-खरी, बिना शर्त और उम्मीद के पार्टी में हो शामिल

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी की तरफ दूसरे दलों के नेताओं का झुकाव बढ़ा है. इसे लेकर बीजेपी ने साफ किया है कि दूसरी पार्टी से बीजेपी में शामिल होने वाले नेता किसी भी तरह की उम्मीद और शर्त पर पार्टी में न आएं. वहीं, दूसरे दलों के नेताओं ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है.

By

Published : Aug 23, 2019, 3:26 PM IST

फाइल फोटो

रांचीः झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को लेकर पार्टी ने स्ट्रेट फॉरवर्ड रुख अपना लिया है. पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि अपना दल छोड़कर बीजेपी की सदस्यता हासिल करने वाले नेता बिना किसी उम्मीद के पार्टी में आएं.

देखें पूरी खबर

वहीं, पार्टी के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि वैसे सभी लोगों का स्वागत है, जो बीजेपी में आना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वैसे लोगों को एक बात ध्यान में रख लेना चाहिए कि उन्हें खुद को बीजेपी का कार्यकर्ता समझना होगा. इसके अलावा बिना किसी शर्त और उम्मीद के भाजपा में आना होगा.

इस बाबत विपक्षी दलों का कहना है कि बीजेपी पहले भी दूसरे दलों से विधायकों को अपनी तरफ शामिल कराती रही है. झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय सचिव सरोज सिंह ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके दल के 6 विधायक अभी भी बीजेपी में हैं. उनमें से कुछ सरकार में शामिल भी हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति में आना जाना लगा रहता है, लेकिन बीजेपी में अगर सूचिता है, तो पार्टी में किसी भी दल के विधायक को शामिल कराने से पहले उसे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिलवाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-चाकू सटाकर बैंक की महिला एजेंट से लूटे 2.10 लाख, तीन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

दरअसल लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी में शामिल होने की एक होड़ सी शुरू हो गई है. इसमें सबसे ज्यादा झटका झारखंड विकास मोर्चा को लगा है. पार्टी के बड़े पदाधिकारी समेत झाविमो के टिकट से चुनाव लड़ चुके कई नेता बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. वहीं, कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि झारखंड विकास मोर्चा के कुछ और बड़े नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details