झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 27, 2021, 3:52 PM IST

Updated : Jan 27, 2021, 4:24 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का सरकार पर हमला, बोले-सरकार के इशारे पर किए जा रहे जमीन पर कब्जे

बीजेपी स्टेट हेड क्वार्टर में बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान दीपक प्रकाश ने हेमंत सोरेन सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. सांसद ने कहा कि सरकार के संरक्षण में प्रदेश में जमीनों पर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं.

BJP state president's press conference
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का सरकार पर हमला

रांचीः बीजेपी स्टेट हेड क्वार्टर में बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान दीपक प्रकाश ने हेमंत सोरेन सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. सांसद ने कहा कि सरकार के संरक्षण में प्रदेश में जमीनों पर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि सत्ताधारी दल के इशारे पर हेहल अंचल में 12 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है, जबकि 120 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे करने की तैयारी की जा रही है.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-ट्रैक्टर रैली हिंसा LIVE : क्राइम ब्रांच करेगी जांच, दिल्ली-NCR में इंटरनेट सेवाएं बहालदीपक प्रकाश ने कहा कि हम लोगों ने प्रदेश से संबंधित कई मुद्दे सरकार के सामने उठाए हैं. लेकिन मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के निर्णय को प्रभावित करने वाले लोगों के संपर्क में कई ऐसे लोग हैं जो खनिज संपदा की दलाली से लेकर, ट्रांसफर पोस्टिंग, जमीन की दलाली और अवैध कब्जों से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि रांची के पास जमीन पर कब्जे करने वालों को सरकार का समर्थन है. दीपक प्रकाश ने कहा कि हेहल अंचल में कटहल मोड़ के नजदीक कैलाशपुरी कोऑपरेटिव सोसायटी नामक गृह निर्माण समिति थी, यह समिति 1983 में बनी थी. बेघरों को घर देने के लिए समिति का गठन किया गया था, जिसके पास 12 एकड़ जमीन थी. उस जमीन का म्यूटेशन हुआ, उसकी रसीद 2020-21 तक काटी गई और रजिस्टर टू में नाम भी चढ़ा. इसके बाद बाउंड्री भी की गई, लेकिन इस वर्ष जनवरी में सत्ता में बैठे हुए लोगों के इशारे पर उस कोऑपरेटिव जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया.

इतना ही नहीं उसके बगल में अन्य कोऑपरेटिव सोसायटी की करीब 120 एकड़ जमीन पर भी कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि वहां के लोगों ने जब सीओ को फरियाद की तो उन्होंने अपने हाथ खड़े कर लिए. एसडीओ और डीसी साहब भी बेचारे नजर आ रहे हैं. इस पूरे प्रकरण में कमिश्नर का आर्डर पहले से प्राप्त था कि यह जमीन कैलाशपुरी गृह निवास समिति की है, लेकिन फिर भी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है. सांसद दीपक प्रकाश ने मांग की कि पूरे प्रकरण की जांच की जानी चाहिए.

Last Updated : Jan 27, 2021, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details