झारखंड

jharkhand

बिजली विभाग के खिलाफ आंदोलन पर BJP का तंज, कहा- आंदोलन करती नहीं बेचती आई है कांग्रेस

By

Published : Dec 6, 2020, 2:29 PM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ताओं की ओर से बिजली विभाग की लापरवाही के खिलाफ आंदोलन चलाया जा रहा था, जो अचानक धीमा पड़ गया. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधा है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस आंदोलन करती नहीं बल्कि आंदोलन बेचने का काम करती आई है.

bjp state president targeted congress party in ranchi
भारतीय जनता पार्टी कार्यालय

रांचीःझारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ताओं की ओर से बिजली विभाग की लापरवाही के खिलाफ चलाए जा रहा आंदोलन के अचानक धीमा पड़ जाने के बाद विपक्ष की भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों और आंदोलन में विरोधाभास है. कांग्रेस आंदोलन करती नहीं बल्कि आंदोलन बेचती है. जबकि कांग्रेस ने इस आंदोलन से अपना पल्ला झाड़ लिया है. इसे पार्टी का अधिकृत आंदोलन न बताते हुए व्यक्तिगत आंदोलन करार दिया है.

देखें पूरी खबर

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रदर्शन
कोविड-19 संक्रमण काल के जुलाई महीने में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे के भाई गौतम दुबे कोकर चौक के समीप 33 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गए थे. जिसकी वजह से वह बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. इसको लेकर प्रदेश प्रवक्ता की ओर से बिजली विभाग को दोषी ठहराया गया था. इसके बाद लगातार बिजली विभाग और केबल बिछाने का कार्य कर रही कंपनी के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से 3 महीने तक आंदोलन चलाया गया. मुख्यमंत्री को भी इस संबंध में ज्ञापन सौंप प्रवक्ताओं ने कार्रवाई की मांग की, लेकिन इसके खिलाफ क्या कुछ कार्रवाई हुई. यह अब तक सामने नहीं आया है. बल्कि अचानक यह आंदोलन लगभग बंद कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें-गढ़वा में बेकाबू ट्रक ने बाइक सवारों को कुचला, मौके पर दो की मौत, एक घायल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना
इसको लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस आंदोलन करती नहीं बल्कि आंदोलन बेचने का काम करती आई है. उन्होंने कहा कि ऊर्जा विभाग मुख्यमंत्री के पास है और सरकार का घटक दल कांग्रेस है. ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता कांग्रेस के खाद्य आपूर्ति विभाग के खिलाफ बोलते हैं.

पार्टी का अधिकृत कार्यक्रम नहीं था आंदोलन
भाजपा की ओर से कांग्रेस पर आंदोलन बेचने के संगीन आरोपों का खंडन करते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने स्पष्ट कर दिया कि बिजली विभाग के खिलाफ किया गया आंदोलन पार्टी का अधिकृत कार्यक्रम नहीं था. आंदोलन अचानक बंद होने को लेकर उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि क्या कुछ हुआ है, लेकिन न ही एआईसीसी और न ही प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यह आंदोलन चलाया गया था. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन क्यों और कौन लोग चला रहे हैं. यह भी जांच का विषय है. इस पर पार्टी संज्ञान लेगी. उन्होंने कहा कि इसको लेकर रिटेन कंप्लेन भी आया है. इस पर जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details