झारखंड

jharkhand

सरकार के 9 महीने की उपलब्धियों को लेकर उपचुनाव में उतरेगी कांग्रेस, BJP ने कहा- 'पलटू सरकार'

By

Published : Oct 1, 2020, 1:09 PM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस की तरफ से कह गया कि सरकार के 9 महीनों की उपलब्धियों को लेकर उपचुनाव में कांग्रेस उतरेगी. वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि इस अवधि में 'पलटू सरकार' साबित हुई है.

bjp spokesperson  pratul shahdev reaction in ranchi
प्रतुल शाहदेव, प्रदेश प्रवक्ता,भाजपा

रांची:झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव को गठबंधन सरकार के 9 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियों और वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण काल में केंद्र सरकार के असहयोगात्मक रवैये को लेकर उतरेगी. तो वहीं भाजपा ने कहा है कि पिछले 9 महीनों में गठबंधन सरकार पलटू सरकार साबित हो गई है. इसलिए इन दोनों सीटों पर जनता भाजपा को समर्थन देगी और दोनों सीटों पर भाजपा की बड़ी जीत होगी.

देखें पूरी खबर
जेएमएम कांग्रेस गठबंधन
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में जनता ने पांच सालों के लिए जेएमएम कांग्रेस गठबंधन को बहुमत दिया है. बेरमो का इलाका कांग्रेस का गढ़ रहा है. 2014 में भाजपा के प्रपंच के कारण यहां पार्टी हारी जरूरी थी लेकिन 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां से बड़ी जीत हासिल की थी और इस उपचुनाव में भी भारी मतों से जीत दर्ज करेगी, साथ ही दुमका विधानसभा क्षेत्र खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का कार्य क्षेत्र रहा है. वे इस क्षेत्र का पहले भी दो बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. ऐसे नहीं दोनों सीटों पर गठबंधन की जीत तय है.


सरकार ने किया वादों से पलटने का काम
वहीं, विपक्ष की भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि जिन मुद्दों को लेकर गठबंधन के लोग चुनावी मैदान में उतरेंगे. वह सिर्फ छलावा मात्र है, जबकि पिछले 9 महीनों में सरकार अपने सभी वादों से मुकर गई है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि पिछले 9 महीनों में पलटू सरकार ने अपने सभी वादों से पलटने का काम किया है. चाहे वह किसानों की ऋण माफी, बेरोजगारी भत्ता या फिर हर वर्ष 5 लाख युवाओं को नौकरी देने की बात हो, सभी वादों से सरकार पलटी है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता भाजपा को दोनों सीटों पर बड़ी जीत दिलाएगी. उन्होंने कहा कि दोनों विधानसभा सीट के लिए ग्राउंड लेवल पर बहुत पहले से तैयारियां कर ली गई थी. दोनों सीटों पर भाजपा की बड़ी जीत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details