झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

15 अप्रैल-15 जुलाई तक भाजपा मनाएगी संगठन महापर्व, अमर बाउरी की अध्यक्षता में हुई बैठक

15 अप्रैल से 15 जुलाई तक भाजपा संगठन महापर्व मनाएगी. इसकी चर्चा के लिए मंगलवार को रांची में पार्टी ऑफिस में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी की अध्यक्षता में पदाधिकारियों की बैठक हुई.

By

Published : Mar 29, 2022, 10:23 PM IST

BJP will celebrate Sangathan Mahaparv from 15th April to 15th July
भारतीय जनता पार्टी

रांचीः भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई. जिसमें पार्टी द्वारा राज्य स्तर पर होने वाले कई कार्यक्रमों की तैयारियों पर चर्चा की गयी. इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, कार्यालय मंत्री, कोषाध्यक्ष, मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता, सोशल मीडिया प्रभारी एवं अन्य उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें- पंजी टू की मांग को ले धरना पर बैठे किसानों से मिले बाबूलाल, कहा - झारखंड में जमीन लूट की है छूट

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी ने बैठक में 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी स्थापना दिवस, 7 से 14 अप्रैल तक बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती का पखवाड़ा, 11 अप्रैल को समाज सुधारक ज्योतिबा फूले जयंती एवं संगठन महापर्व 15 अप्रैल से 15 जुलाई तक राज्य स्तर पर मनाने की बात कही है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के दौरान प्रखंड स्तर पर कई सारे प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित की जाएगी.

देखें पूरी खबर


झारखंड के 16 बंद खदानों पर राज्यसभा में सवालः झारखंड के 16 बंद खदानों को लेकर मंगलवार को राज्यसभा में भी सवाल उठा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य में बंद पड़े खदानों के विषय मे राज्य सभा में सवाल खड़ा किया. केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने उत्तर में कहा कि खान और खनिज विकास और विनिमयन संशोधन अधिनियम 2021 के प्रावधानों के अनुसार नीलामी के माध्यम से चयनित खनन पट्टे सफल बोली दाता को हस्तांतरित किए जाएंगे.

इसी को आगे बढ़ाते हुए पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने भी पिछले पट्टाधारक के पट्टे की समाप्ति या निलंबन पर नए पट्टा धारक को पूर्व पर्यावरण मंजूरी के हस्तांतरण के लिए 13 जुलाई 2021 को अधिसूचना जारी की है. इसके कारण पट्टा परिवर्तन के बाद भी खनन का काम निरंतर जारी रहेगा. राज्य सरकार के हवाले केंद्रीय मंत्री ने बताया कि झारखंड के बोकारो में 2 चाईबासा में लौह अयस्क के 01 और चुना पत्थर के 08, पूर्वी सिंहभूम में तांबा के 01 ग्रेनाइट के 02 जबकि सरायकेला खरसांवा में ग्रेनाईट के 02 खदान बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details